"रन फॉर यूनिटी" के लिए मोदी भी लोगों के साथ दौड़े - Tez News
Home > State > Delhi > “रन फॉर यूनिटी” के लिए मोदी भी लोगों के साथ दौड़े

“रन फॉर यूनिटी” के लिए मोदी भी लोगों के साथ दौड़े

Run for Unity Modi
नई दिल्ली [ TNN ]
देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 139वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहाकि सरदार पटेल के बिना महात्मा गांधी अधूरे थे। उन दोनों की साझेदारी ने देश की आजादी के संघर्ष को आधार प्रदान किया। सरदार पटेल ने अपना जीवन देश को जोड़ने के लिए समर्पित कर दिया था। इस मौके पर आयोजित एकता दौड़ में मोदी भी लोगों के साथ दौड़े।

उन्होंने कहाकि इतिहास और विरासत को विचारधाराओं के आधार पर नहीं बांट सकते। ब्रिटिश देश को बांटना चाहते थे लेकिन सरदार पटेल ने अपनी राजनीतिक और कूटनीतिक कौशल के बूते भारत को एक कर दिया। सरदार पटेल ने दूरदर्शिता और राष्ट्र भक्ति के चलते देश को जोड़ दिया। हम उनके योगदान को भूला नहीं सकते। शताब्दियों पहले चाणक्य ने कई राज्यों को जोड़ा था। चाणक्य के बाद यह काम सरदार पटेल ने किया। अनेकता में एकता हमारी संस्कृति और विरासत है।

मोदी ने मौजूद लोगों को एकता की शपथ भी दिलाई। इसके बाद पीएम मोदी ने विजय चौक से इंडिया गेट तक “रन फॉर यूनिटी” को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मोदी खुद भी इस दौड़ में शामिल हुए। केन्द्रीय मंत्री वैंकेया नायुडु ने भी दौड़ में हिस्सा लिया। सुषमा स्वराज, रविशंकर प्रसाद और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com