Home > Foregin > रूसी सेना का विमान क्रैश, 82 लोग सवार थे

रूसी सेना का विमान क्रैश, 82 लोग सवार थे

Demo - Pic

Demo – Pic

रूसी सेना का विमान Tu-154 क्रैश हो गया है। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य विमान का मलबा काला सागर में मिला है। रूसी सेना का यह विमान उड़ान भरने के करीब 20 मिनट बाद राडार से गायब हो गया था। विमान में 91 लोग सवार थे। रूसी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिलिट्री के इस विमान ने सोची से उड़ान भरी थी और यह सीरिया जा रहा था।

लापता होने के बाद से रूस ने तलाशी अभियान चलाया तो मलबा काला सागर में बरामद हुआ। अभी तक हादसे की वजहों का पता नहीं चल सका है। हालांकि माना जा रहा है कि किसी तकनीकी खामी के कारण विमान क्रैश हुआ है क्योंकि मौसम आदि की स्थिति उड़ान भरने के अनुकूल थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स में इमर्जेंसी मिनिस्ट्री के हवाले से बताया गया है कि 82 लोग प्लेन में सवार थे। इसके अलावा 10 क्रू मेंबर भी इसमें थे।

अपुष्ट सूत्रों ने बताया कि एयरक्राफ्ट रक्षा मंत्रालय से जुड़ा हुआ था और यह सीरिया के लताकिया प्रोविंस जा रहा था। रूसी अधिकारियों ने हालांकि इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इंटरपैक्स न्यूज एजेंसी ने एक सूत्र के हवाले से बताया है कि उड़ान भरने के लिए 20 मिनट बाद ही यह विमान रडार से गायब हो गया। स्थानीय समयानुसार यह 05:20 मिनट (02:20 GMT) पर हुआ। एयरक्राफ्ट जिस वक्त लापता हुआ वह रूस के समुद्री क्षेत्र के ऊपर था।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एयरक्राफ्ट में सवार लोगों में मिलिट्री म्यूजिक बैंड और रिपोर्टर्स भी थे।

[एजेंसी]





Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com