Home > India > शिक्षा का भगवाकरण बयान पर घिरे कठेरिया, मोदी से बर्खास्त की मांग

शिक्षा का भगवाकरण बयान पर घिरे कठेरिया, मोदी से बर्खास्त की मांग

up modi letterलखनऊ- केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया के बयान शिक्षा का भगवाकरण होगा एवं देश का भी भगवाकरण होगा की निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मारूफ खान ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मंत्री रामशंकर कठेरिया को मंत्री पद बर्खास्त करने की मांग की।

ज्ञात हो कि लखनऊ में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया ने बयान दिया था कि शिक्षा का भगवाकरण होगा एवं देश का भी भगवाकरण होगा। कठेरिया ने शिक्षा के भगवाकरण पर कहा कि देश के लिए जो अच्छा होगा, वह जरूर होगा। चाहे भगवाकरण हो या संघवाद हो। कुछ भी हो। ये सभी बातें कठेरिया ने रविवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में शिवाजी के राजतिलक की 342वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित हिन्दी ‘स्वराज दिवस समारोह’ में कहीं।

मारूफ खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि आप कि सी एक पार्टी के प्रधानमंत्री नहीं हैं, आप देश के प्रधानमंत्री हैं। आपने और आपके मंत्रियों ने संविधान की मूल भावना की रक्षा करने का शपथ लिया है। देश के सभी धर्म, सम्प्रदायों को समान अधिकार एवं सुरक्षा एवं उनके हितों की रक्षा करने का संकल्प लिया है।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी मंत्रियों व सांसदों द्वारा समय-समय पर इस प्रकार की बयानबाजी लगातार की जा रही है। जो कि न सिर्फ संविधान के खिलाफ है, बल्कि देश की एकता और अखंडता को घातक नुकसान पहुंचाने वाली है। इस तरह के बयान से सेक्युलर विचारधारा रखने वाले एवं एक विशेष समुदाय में खौफ व डर का माहौल व्याप्त होता है। और इस तरह की बयानबाजी पर आपकी खामोशी आपकी मूक सहमति की ओर इशारा करती है।

रिपोर्ट- @सुहैल उमरी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com