Home > India > जाकिर नाइक का सिर काट लाओ 50 लाख दूंगी- साध्वी प्राची

जाकिर नाइक का सिर काट लाओ 50 लाख दूंगी- साध्वी प्राची

BJP leader Sadhvi Prachiरुड़की- साध्वी प्राची अक्सर विवादित बयानों के लिए जानी जाती है। वह विवादित बयान देने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती। इस बार भी वह अपने ऐसे ही बयान के चलते चर्चा में हैं। इस बार विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने बयान विवादास्पद भाषणों से सुर्खियों में आए इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ दिया है। साध्वी प्राची ने डॉ नाइक पर निशाना साधते हुए ऐलान किया है कि जो कोई भी सऊदी अरब जाकर जाकिर नाइक का सिर काट कर लाएगा, उसे 50 लाख का इनाम दिया जाएगा।

Related: मुसलमान मुक्त भारत भी बनना चाहिए : साध्वी प्राची

साध्वी प्राची ने कहा है कि जाकिर नाइक हिंदुस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन है। वह धर्मगुरु बनकर आतंकवाद की पौध तैयार कर रहा है। इन धर्मगुरुओं की… मुस्लिम धर्मगुरुओं की, सबकी जांच होनी चाहिए। आज ये कठघरे में खड़े हैं। आज फतवा जारी क्यों नहीं कर रहे? और मैं निवेदन करना चाहती हूं कि सऊदी अरब कोई भी व्यक्ति जाकर के, इसकी (जाकिर नाइक) गर्दन काटकर के लाए। हिंदुस्तान के सबसे बड़े पेड़ पर लटकाए तो मैं उसको इनाम दूंगी, आकर के 50 लाख रुपये लेकर जाए।

Related: साध्वी प्राची बोली संसद में भी बैठे है 1-2 आतंकी

शांति और अमन का पैगाम देने वाले भगवे लिबास में जुबान से जहर उगलने वाली साध्वी प्राची अब किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी, जो हमेशा अपनी जहरीली बातों की वजह से विवादों में रहती हैं। हांलाकि यह पहला मौका नहीं है जब साध्वी प्राची ने ऐसा कोई विवादित बयान दिया है।

Related: हिंदू माता पैदा करे चार बच्‍चे : साध्‍वी प्राची

साध्वी प्राची ऐसे बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने में उस्ताद हो गई हैं। शायद यही वजह है कि उनका ऐलान यहीं खत्म नहीं हुआ। जाकिर को हिंदुस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन बताने के बाद उन्होंने एक कदम और आगे बढ़ाया और कश्मीर के बिगड़े हालात पर काबू पाने का अपना नुस्खा पेश कर दिया।

अमरनाथ यात्रा बीच में रुकने पर उन्होंने कहा भोले नाथ के दर्शन करने के लिए जो यात्री यात्रा पर गए हैं जल्दी से जल्दी उनकी यात्रा प्रारम्भ कराई जाए और जो शैतान फिर भी नहीं मान रहे हैं। अमरनाथ यात्रियों को परेशान कर रहे हैं। उनके लिए मेरा खुला चैलेंज है की वो भी कल हज यात्रा के लिए जाएंगे हिंदुस्तान के किसी भी कोने से हज यात्रा करके दिखाए।

सावन में डीजे बजाने पर रोक के खिलाफ हुंकार भरना, गंगा-जमुनी तहजीब के उलट देश को मुस्लिम मुक्त बनाने का ऐलान करना। एक खास समुदाय को आतंकवाद पैदा करने की मशीन बोलना। विवादों वाली साध्वी प्राची के ऐसे बयान उनकी पहचान बन चुके हैं। साध्वी उसी कड़ी को आगे बढ़ा रही हैं। अब ये कानून और व्यवस्था बनाने वालों को सोचना है कि इस साध्वी का क्या किया जाए?

बता दें कि हाल ही नाइक तब चर्चा में आए जब ढाका के राजनयिक इलाके ‘गुलशन’ में स्थित एक स्पेनिश रेस्तरां में एक जुलाई को हुए आतंकवादी हमले के सात हमलावरों में से दो इस्लामिक प्रचारक नाइक के भाषणों से प्रेरित थे। इस हमले में 18 विदेशी नागरिकों और दो पुलिसकर्मियों सहित 22 लोग मारे गए थे।

इस घटना के बाद जाकिर नाइक खुफिया एजेंसियों के निशाने पर हैं। भारत में भी उनके भाषणों की जांच करवाई जा रही है। और साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी नाइक भाषणों की जांच के आदेश देते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। फिलहाल जाकिर नाइक सऊदी अरब में है। और 14 जुलाई को स्काइप के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस पूरे विवाद पर अपनी बात रख सकते हैं।

बता दें कि जाकिर नाइक के मुंबई में ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ के संस्थापक हैं। वह ‘पीस टीवी’ टीवी चैनल का संचालन भी करते हैं। नाइक पर अन्य धर्मों को निशाना बनाकर नफरत भरे भाषणों को लेकर ब्रिटेन व कनाडा में प्रतिबंध है।

रिपोर्ट- @सलमान मलिक

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com