Home > India News > गाड़ी गंदी हो जाएगी कह, पुलिस ने युवकों को सड़क पर मरता छोड़ा, मौत

गाड़ी गंदी हो जाएगी कह, पुलिस ने युवकों को सड़क पर मरता छोड़ा, मौत

उत्तर प्रदेश की पुलिस का एक बेहद असंवेदनशील चेहरा सामने आया है। ऐसी दर्दनाक वारदात सामने आई है, जिसे सुन दिल रो पड़ेगा। वारदात सहारनपुर की है, जहां CM योगी की पुलिस दुर्घटनाग्रस्त सड़क पर तड़प रहे दो युवकों को हाथ पर हाथ धरे मरता देखती रही।

समय पर अस्पताल न पहुंचा पाने के कारण दो युवकों की मौत हो गई। इस पूरी वारदात का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद यूपी पुलिस के अमानवीय चेहरे से पर्दा उठा है। घटना का खुलासा होने के बाद डॉयल 100 पर तैनात हेड कान्स्टेबल सहित तीन कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सहारनपुर के SP प्रबल प्रताप सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए हेड कांस्टेबल इंद्रपाल सिंह, कांस्टेबल पंकज कुमार और कांस्टेबल ड्राइवर मनोज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानीय लोग पुलिसकर्मियों के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं कि पुलिस की गाड़ी में घायल युवकों को अस्पताल पहुंचा दिया जाए, लेकिन पुलिस वालों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। दो जिंदगियों की चिंता छोड़ पुलिसकर्मियों को सरकारी गाड़ी की सीट खून से खराब होने की चिंता थी।

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने तीनों पुलिसकर्मियों की लाख मिन्नतें कीं, उनके बच्चों का वास्ता दिया, लेकिन खाकी को शर्मसार करते हुए पुलिस वाले न सिर्फ बेशर्मी से मुंह ताकते रहे बल्कि गाड़ी गंदी होने का बहाना बनाते रहे। वीडियो में सुना जा सकता है कि एक शख्स किस तरह प्लीज-प्लीज।।। की रट लगाए घायल युवकों को अस्पताल पहुंचाने की चिरौरी कर रहा है।

किसी ने जब पुलिस वालों से कहा कि गाड़ी धुल जाएगी तो एक पुलिसकर्मी का अमानवीय जवाब था कि गाड़ी धुल जाएगी तो हम कहां बैठेंगे रातभर। इतना ही नहीं एक पुलिसकर्मी तो घायल युवकों को ऑटो में ले जाने का बेशर्म तर्क तक दे रहा था। एक युवक खुद को मीडिया से जुड़ा होने की बातकर मदद मांग रहा है, लेकिन पुलिसवालों ने सरकारी गाड़ी से अस्पताल ले जाने से इनकार कर दिया।

इस बीच एक शख्स कहता सुना जा सकता है कि घायल युवकों के शरीर ठंडे हो गए, मतलब उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिसवालों से मिन्नतें करने वाला शख्स बुरी तरह रोए जा रहा है, लेकिन अब भी पुलिस वालों के दिल नहीं पसीजे। रो रहा शख्स घायलों में से एक अर्पित नाम के युवक का नाम ले लेकर रोए जा रहा है।

घटना गुरुवार रात की है। रात करीब 12।00 बजे सहारनपुर के जनकपुरी थाना इलाके में बिजली के खंबे से टकराकर बाइक सवार दो युवक नाले में गिर गए। दोनों युवकों को किसी तरह नाले से बाहर निकाला गया। मौके पर डायल-100 की गाड़ी भी पहुंची। लेकिन मौके पर पहुंचे पुलिस वालों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने से मना कर दिया, जिससे दोनों युवकों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com