Home > State > Delhi > पहले कहा मुस्लिम-ईसाई राम के वंशज फिर माफ़ी मांगी

पहले कहा मुस्लिम-ईसाई राम के वंशज फिर माफ़ी मांगी

Niranjan vestal Jyotiनई दिल्ली [ TNN ] मोदी सरकार में राज्य मंत्री और उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दे डाला। पश्चिमी दिल्ली में सोमवार शाम को सभा के दौरान निरंजन ज्योति ने कांग्रेस नेताओं को गाली दे डाली।

बयान पर मचे हंगामे के बाद साध्वी निरंजन ज्योति ने ससंद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में अपने बयान पर खेद प्रकट किया। सदन में साध्वी ने कहाकि, उनका मकसद किसी को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था। मेरी बात के लिए मैं दिल से खेद प्रकट करती हूं।

इससे पहले साध्वी ने अपने बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहाकि देश में रहने वाले सभी लोग राम की संतान है। फिर चाहे वो मुसलमान हो या फिर ईसाई। जो लोग इस विचारधारा में विश्वास नहीं करते वे भारतीय नहीं है, उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए। यह तो लोगों को सोचना है कि वे राम को मानने वालों को वोट देते हैं या फिर राम को नहीं मानने वालों को। मेरे बयान का लक्ष्य देश को बांटने और राष्ट्रविरोधी लोगों के लिए था, इस पर इतना हल्ला क्यों मचाया जा रहा है। मेरे कहने का मतलब इतना ही था कि जो भारतीय विदेशों में जाते हैं, उन्हें हिन्दुस्तानी कहा जाता है।

इससे पहले दिल्ली में सभा के दौरान मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर कड़े शब्दों का वार किया। उन्होंने कहाकि, बर्तन बेचने वाले साधारण से परिवार का बेटा करोड़पति कैसे बन गया। उन्होंने लोगों को लूटा। अपने बयान पर कायम रहते हुए साध्वी ने पत्रकारों से कहाकि देश को लूटने वाले लोगों को और क्या कहेंगे? जिन्होंने देश से लूटा और विदेशी बैंकों में पैसा जमा कर दिया। आप मुझे बताइए इन्हें क्या कहूं?

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com