Home > Entertainment > Bollywood > हिट एंड रन मामला : अप्रैल से अंतिम सुनवाई शुरू

हिट एंड रन मामला : अप्रैल से अंतिम सुनवाई शुरू

Salman Khan

मुंबई – वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में सलमान खान के बयान को कायम रखते हुए उनके ड्राइवर अशोक सिंह ने अदालत से कहा कि हादसे के समय वह कार चला रहा था, सलमान नहीं। अब इस मामले में 1 अप्रैल से अंतिम सुनवाई शुरू होगी। आपको बता दें कि उस घटना में 1 व्‍यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 4 अन्‍य घायल हुए थे। ड्राइवर अशोक ने अदालत को बताया कि गाड़ी का टायर अचानक फट जाने की वजह से गाड़ी पर उसका नियंत्रण नहीं रहा था जिसकी वजह से ये दुर्घटना हुई।

जब अदालत ने अशोक से पूछा कि वो इतने सालों तक सामने क्‍यों नहीं आया तो उसने कहा कि पुलिस ने पहले ही दिन उसकी बात नहीं सुनी। उसके बाद उसकी मुझे पता ही नहीं था कि मुझे क्‍या करना चाहिए। ड्राइवर अशोक के बयान से सलमान खान के बयान की पुष्टि होती है कि घटना वाली रात वो गाड़ी नहीं चला रहे थे।

गौरतलब है कि हिट एंड रन मामले में अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को ‘झूठा’ करार देते हुए सलमान खान ने 27 मार्च को अदालत में कहा था कि वह 2002 में हुए हादसे के समय कार नहीं चला रहे रहे थे। 49 वर्षीय अभिनेता ने कहा था कि कार उनका ड्राइवर चला रहा था। उन्होंने अभियोजन पक्ष के इन आरोपों से भी इंकार किया था कि हादसे से कुछ ही समय पहले उन्होंने शराब पी थी।

सलमान ने अदालत को बताया था, ‘जिस समय हादसा हुआ, मेरा ड्राइवर अशोक सिंह कार चला रहा था।’ सलमान को उनके खिलाफ पेश किए गए सबूतों पर आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत बयान देने के लिए सुनवाई के दौरान अदालत में समन किया गया था। न्यायाधीश ने उनसे 418 सवाल किए थे।

28 दिसंबर 2002 को तड़के मुंह अंधेरे सलमान की कार उपनगर बांद्रा में एक बेकरी में जा घुसी थी। इस हादसे में एक व्यक्ति मारा गया और फुटपाथ पर सो रहे चार अन्य लोग घायल हो गए थे। अभियोजन पक्ष के अनुसार, सलमान कार चला रहे थे और हादसे के समय शराब के नशे में थे। इस आरोप से सलमान ने इंकार किया है। -एजेंसी

hit and run case

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com