Salman Khan's hit-and-run case
Salman Khan’s hit-and-run case

मुंबई : बॉम्बे हाई कोर्ट ने हिट ऐंड रन मामले में दोषी ठहराए जाने के खिलाफ ऐक्टर सलमान खान की अपील पर सुनवाई एक जुलाई तक स्थगित कर दी और प्रकरण से जुड़े दस्तावेज तेजी से तैयार करने का आदेश दिया। हिट ऐंड रन मामले में सलमान को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है।

मामला जब सुनवाई के लिए आया तो जस्टिस एआर जोशी को सलमान के वकील अमित देसाई ने सूचित किया कि पेपर बुक (सबूत और दस्तावेजों का संकलन, जो अदालत द्वारा दोनों पक्षों को दिया जाता है) तैयार नहीं है। जज ने तब आदेश दिया कि यह काम तेजी से पूरा किया जाना चाहिए और इसके साथ ही मामले की सुनवाई 1 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी।

महाराष्ट्र सरकार की ओर से चीफ पब्लिक प्रॉसिक्यूटर एसएस शिन्दे पेश हुए और अगली सुनवाई के लिए निर्धारित तारीख पर सहमति जताई। सलमान अदालत नहीं आए थे। हालांकि, उनकी बहन अलवीरा मौजूद थीं।

हाई कोर्ट ने सलमान खान को 13 साल पुराने मामले में सुनाई गई पांच साल कैद की सजा को लागू करने पर 8 मई को रोक लगा दी थी और उनकी अपील को विचार के लिए स्वीकार करते हुए उन्हें जमानत दे दी थी। सलमान को 6 मई को एक सेशन कोर्ट ने गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोपों में पांच साल कैद की सजा सुनाई थी।

सलमान की टोयोटा लैंड क्रूजर कार ने मुंबई के बांद्रा उपनगर में 28 सितंबर 2002 को एक बेकरी के बाहर पांच लोगों को कुचल दिया था, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here