गर्ल्स सेक्सुअलिटी को लेकर पढ़िए एक्ट्रेस का पोस्ट ! - Tez News
Home > Hot On Web > गर्ल्स सेक्सुअलिटी को लेकर पढ़िए एक्ट्रेस का पोस्ट !

गर्ल्स सेक्सुअलिटी को लेकर पढ़िए एक्ट्रेस का पोस्ट !

Saloni Chopra posts about Women, sex, slut shaming, sexualityसलोनी चोपड़ा को आप लोगों ने mtv के कार्यक्रम Girls on top में देखा होगा। ये 25 वर्षीय ऐक्ट्रेस हैं और मुंबई में रहती हैं। औरों की तरह इनका भी इन्स्टाग्राम पर अकाउंट है और ये उसपर काफी एक्टिव भी रहती हैं। पर औरों की तरह ये बस चमक-धमक भरी तस्वीरें ही नहीं अपलोड करतीं बल्कि हाल ही के दिनों में इन्होंने अपने अकाउंट का इस्तेमाल एक सीरीज़ चलाने के लिए किया जो कि भारत में वीमेन, सेक्स और स्लट शेमिंग पर आधारित था।

इसमें इन्होंने विभिन्न अवतारों में अपने हाथ में एक प्ले कार्ड के साथ तस्वीरें ली हैं जिनपर कि महिलाओं से संबंधित ऐसी लाइनें लिखी हुई हैं जो कि विभिन्न मुद्दों को उठाते हैं।

एक तस्वीर के साथ इन्होंने लिखा कि रेप इनके लिए बहुत पेनफुल था। शारीरिक तौर पर नहीं बल्कि मानसिक तौर पर। ये इसके बाद हफ़्तों रोईं। इन्होंने जब घरवालों को बताया तो उनको इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ा। लोगों ने इनके कपड़ों को लेकर बात की। इसके बाद ये कहती हैं कि इन्हें अनजान लोग बहुत पसंद हैं क्योंकि वो इन्हें एक रेप विक्टिम के रूप में नहीं देखते। ये कहती हैं कि वो ये सब उन सभी लड़कियों की तरफ़ से लिख रही हैं जो कि ऐसी घटनाओं को उजागर नहीं कर पातीं और इस समाज के कारण सच कहने से डरती हैं।

एक तस्वीर के साथ ये लिखती हैं कि “मुझे हर वक़्त ब्रा पहने रहना कतई पसंद नहीं है। मैं हर समय जीन्स नहीं पहनना चाहती। मैं केवल टी शर्ट और शॉर्ट्स में बगल वाली दुकान तक जाना चाहती हूं। क्यों तुम सब मुझे पूरी तरह से कवर देखना चाहते हो? जबकि मेरे अंग तुम्हारी मां की तरह ही हैं। तुम लोग मुझे वैसे देखना चाहते हो जैसा तुम्हें ठीक लगता है पर मैं सभी को ये बता देना चाहती हूं कि तुम लोगों के हिसाब से न चलने से मैं बेशर्म नहीं हो जाती। मैं जैसे चाहती हूं वैसे ही रहूंगी। और अगर मेरे कपड़ों को देखकर तुम्हें लगता है कि मैं पार्टी में किसी से भी बात कर सकती हूं तो ऐसा नहीं है। मैं हर किसी से बात करने में सहज नहीं हूं। मैं जिससे चाहती हूं उससे ही बात करना पसंद करती हूं”

एक तस्वीर के साथ वो virginity यानी कौमार्य पर हमला करती हैं। वो कहती हैं कि “मैं वर्जिन हो भी सकती हूं और नहीं भी हो सकती हूं। इससे तुम्हें कोई फ़र्क नहीं पड़ना चाहिए। मेरे कपड़ों से इस बात का अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता। मैं सिगरेट पीती हूं हां ये हानिकारक है पर प्लीज़ ये मत कहिगा कि ये केवल महिलाओं के लिए हानिकारक है। वैसे एक वर्जिन लड़की कैसी दिखती है या उसे कैसा दिखना चाहिए? मैं अपनी वर्जिनिटी आज लूज़ कर सकती हूं या अगले 2 दिनों में या अगले 5 सालों में… तुम कोई नहीं हो मुझे जज करने वाले”

मैं एक लड़की हूं सिर्फ़ एक लड़की और मैं इसके अलावा और कुछ नहीं होना चाहती। ज़रूरी है किसी की मां, बहन, बीवी और बेटी होना? क्या मैं सिर्फ़ रेप के लिए बनी हूं? क्या मैं और कुछ डिज़र्व नहीं करती। मैं एक आम लड़की हूं वही जो आपसे पहले कॉफ़ी शॉप में घुसी थी, मैं वही हूं जिसने कुछ देर पहले ट्रैफिक लाइट पार की थी। पर शायद आप मुझे ऐसे नहीं देखते”

मैं हर वो लड़की हूं जो किसी न किसी तरीके से अब्यूज़ की शिकार हुई है”
मुझे हमेशा से ही ये सिखाया गया कि मुझे एक अच्छी बीवी बनना है। मुझे खाना बनाना, कपड़े धोना, सिलना सब कुछ आना चाहिए। पर क्या मुझे सिर्फ़ अपने पति को संतुष्ट करने के लिए बनाया गया है? मेरी अपनी इच्छाओं का क्या? मैं भी अपनी सेक्शुएलिटी एक्स्प्लोर करना चाहती हूं। मुझे अपने होरमोंस के बारे में सोचना है” [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com