Salute  border will  daughtersof Khandwaभोपाल  – खेल एवं युवा कल्याण की ओर से मां तुझे प्रणाम कार्यक्रम के अंतर्गत वाघा बार्डर और हुसैनीवाला बार्डर के लिए खंडवा की बेटियों का एक दल भोपाल के तात्या टोपे स्टेडियम से अमृतसर के लिए रवाना हुआ। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और केबिनेट मंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने हरी झंडी दिखाकर दल को रवाना किया। इस दल में खंडवा की लगभग आठ बेटियां भी शामिल है। जो सरहद पर जाकर भारत मां के चरणों में अपना शीश नवाएगी।

इनमें एनएसएस की निकिता नागोरी, शीतल बाकुरे, टेनिस खिलाड़ी अभिव्यक्ति बछारिया, पूजा पटेल, एनसीसी से दुर्गा चौधरी, ललिता पगारे और सामाजिक कार्यकर्ता सुनयना कमलाकर, अंशुलिका कुलकर्णी शामिल हैं। निकिता नागोरी ने बताया कि बार्डर पर जाने का यह पहला अवसर है। उन्होंने कहा कि हम बार्डर पर जाकर भारत मां के वीर सपूतों को अपनी और पूरे भारत की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। हमारे दिल में सरहद को करीब से देखने का उत्साह है। निकिता ने बताया कि उनका दल वहां पहुंचकर सबसे पहले सरहद की माटी को अपने माथे से लगाकर यह प्रण लेगा कि वापस लौटकर हम देश के देश के विकास के लिए दिल खोलकर काम करेंगे।

खिलाड़ी अभिव्यक्ति बछारिया ने बताया कि कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि सरहद को इतने करीब से देखने का मौका मिलेगा, मगर आज सरहद को देखने का मौका जो सरकार ने दिया है वह बहुत ही सराहनीय है। सरहद को इतने करीब से देखना और वहां के वातावरण को महसूस करना किसी सपने से कम नहीं। यह दल 23 मार्च से 29 मार्च तक भ्रमण पर रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here