समाजवादी पेंशन पर योगी ने लगाई रोक, टूटेगा साइकिल ट्रैक - Tez News
Home > India News > समाजवादी पेंशन पर योगी ने लगाई रोक, टूटेगा साइकिल ट्रैक

समाजवादी पेंशन पर योगी ने लगाई रोक, टूटेगा साइकिल ट्रैक

लखनऊ : यूपी में अखिलेश सरकार की योजनाओं पर योगी सरकार की गाज गिरने लगी है। मंगलवार को देर रात तक चली बैठक के बाद इस बार मुख्यमंत्री ने समाजवादी सरकार की पेंशन योजना पर ही रोक लगाते हुए उस पर जांच बैठा दी है। साथ ही अखिलेश सरकार के बनवाए साइकिल ट्रैक को तोड़ने पर भी विचार किया जा रहा है। ट्रैक तोड़ने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि इससे सड़कें चौड़ी होंगी।

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण विभाग की बैठक बुलाई थी जिसमें बड़ा फैसला लेते हुए अखिलेश सरकार की समाजवादी पेंशन योजना पर रोक लगा दी और जांच बैठाई है। जांच इस बात को लेकर होगी कि जिन लोगों को पेंशन मिल रही है वो वास्तव में इसके हकदार हैं भी या नहीं।

इस योजना के तहत समाजवादी सरकार गरीब परिवार को हर महीने 500 रुपए देती थी लेकिन योगी सरकार ने विधवाओं, दिव्यांगो और बुजुर्गों को यह राशी दोगुनी यानी 1000 रुपए करके देने का प्लान बनाने के लिए कहा है। बैठक में इसके अलावा अखिलेश सरकार द्वारा बनाए गए साइकिल ट्रैक को भी तोड़ने को लेकर विचार किया गया। दावा है कि कई शहरी इलाकों में इसकी वजह से सड़कें संकरी हो गई है। फिलहाल अधिकारियों को इसकी समीक्षा करने के लिए कहा गया है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com