Home > Gadgets > सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किया गैलेक्सी नोट 5

सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किया गैलेक्सी नोट 5

sumsang  note 5
दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए गैलेक्सी नोट 5 को लॉंच कर दिया है। नोटे 5 को बाजार में दो संस्करणों में उतारा गया है, पहला 35 जीबी जिसकी कीमत 53,900 रुपए जबकि दूसरा 64 जीबी मेमोरी के साथ लॉंच किया गया है जिसकी कीमत करीब 60,000 रखा गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 20 सितम्बर से भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा।

इस फोन में 518 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी के साथ 5-7 इंच का क्वैड एचडी सुपर एमोल्ड डिस्प्ले है, जिसमे 7420 ओक्टा कोर एक्सीनॉस प्रोसेसर के साथ 4 जीबी का रैम लगा है जो फोन को बेहतरीन स्पीड देता है।

इसमे 5 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरालगा है, जबकि रेअर में 16 मेगा पिक्सेल का दमदार क्वालिटी के कमरे से आप शानदार फोटो खिंच सकते हैं। 3000 एम ए एच का जबरदस्त पावरफुल बैटरी लगी है जो कि काफी अच्छा बैकअप देने सक्षम है। डाटा ट्रांसफर के लिए 2.0 वर्जन का यू एस बी पोर्ट है, जबकि 2.5/5 गीगाहर्ट्ज़ की रफ़्तार का अपडेटेड ब्लूटूथ है।

भारतीय बाजार में जिस कीमत पर इसे लॉंच किया जा रहा है उसमे सैमसंग नोट 5 को कई फ़ोन ब्रांड्स से कड़ी टक्कर मिलाने की उम्मीद है। क्योंकि इससे कम कीमत और अधिक फीचर्स के साथ अन्य कंपनियों के फोन बाजार में पहले से उपलब्ध है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com