Home > India > मुजफ्फरनगर दंगा: संगीत सोम को मिली क्लीन चिट

मुजफ्फरनगर दंगा: संगीत सोम को मिली क्लीन चिट

मुजफ्फरनगर : भाजपा विधायक संगीत सोम पर एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के आरोपों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उन्हें इस मामले में क्लीन चिट दे दी है। इस मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर धर्मपाल त्यागी ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट भी कोर्ट में पेश कर दी है। अपनी रिपोर्ट में उन्होंने कहा है कि आरोपी के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिले हैं। इसी के चलते संगीत सोम को इस मामले में क्लीन चिट दे दी गई है।

जांच के दौरान, एसआईटी ने सीबीआई की मदद से सोशल मीडिया साइट फेसबुक के अमेरिका स्थित मुख्यालय से उस वीडियो के अपलोड करने संबंधी जानकारी मांगी गई थी। रिपोर्ट में यह कहा गया है कि फेसबुक उन लोगों के बारे में कोई भी जानकारी देने में असफल रहा, जिन्होंने उस वीडियो को अपलोड किया था या फिर उस वीडियो को लाइक किया था। फेसबुक मुख्यालय ने कहा है कि वह सिर्फ एक साल का ही रिकॉर्ड रखता है, जबकि यह मामला पुराना है।

आपको बता दें कि पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम और 200 से भी अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिन्होंने उस भड़काऊ वीडियो को लाइक किया था। उस वीडियो में दो युवाओं की हत्या करते हुए दिखाया गया था। इस वीडियो से जिले में तनाव फैल गया था, जिसके चलते दंगे हो गए थे। 2013 में मुजफ्फरनगर और उसके आसपास के इलाकों में हुए दंगों में 60 से भी अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा, मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में हुए दंगों में 40 हजार से भी अधिक लोग विस्थापित हो गए थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com