Home > Sports > Badminton > सानिया मिर्ज़ा ‘इंडियन आफ द ईयर 2015’ से सम्मानित

सानिया मिर्ज़ा ‘इंडियन आफ द ईयर 2015’ से सम्मानित

sania mirzaनई दिल्ली- विश्व की नंबर एक महिला युगल टैनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को गुरुवार रात यहां एक समारोह में सीएनएन न्यूज-18 ‘इंडियन आफ द ईयर 201’5 पुरस्कार से नवाजा गया। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2000 सिडनी ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी के साथ सानिया को इस पुरस्कार से नवाजा।

सीएनएन न्यूज-18 इंडियन आफ द ईयर 2015 खेल अवार्ड की होड़ में गोल्फर अनिर्बाण लाहिड़ी, भारतीय पुरुष हॉकी टीम, क्यू खिलाड़ी पंकज आडवानी, भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन, बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और टैनिस स्टार सानिया मिर्जा शामिल थीं लेकिन सानिया को पिछले वर्ष की उनकी जबरदस्त कामयाबियों और विश्व में नंबर एक बनने की उपलब्धि की बदौलत यह पुरस्कार मिला।

जेटली और मल्लेश्वरी के हाथों यह सम्मान ग्रहण करने के बाद सानिया ने कहा कि मेरा यहां यह पदार्पण वर्ष है। मैं इस पुरस्कार को ग्रहण कर बेहद सम्मानित महसूूस कर रही हूं। मल्लेश्वरी मेरी हीरो हैं जिन्होंने सिडनी में कांस्य पदक जीतकर सिखाया कि महिला खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धिहासिल कर सकती हैं।

जब उन्होंने ओलंपिक पदक जीता था तब मैं काफी छोटी थी। टैनिस स्टार ने साथ ही कहा कि यह सम्मान उन सभी लड़कियों के लिये है जिनके माता-पिता उन्हें टैनिस खेलने से यह कहकर रोकते हैं कि रंग काला हो जायेगा।

पुरस्कार समारोह में हाल में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल और अपने करियर का 18 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाले टैनिस स्टार लिएंडर पेस को विशेष ज्यूरी पुरस्कार से नवाजा गया। पेस ने यह पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा कि यह सम्मान मुझे मेरे पिता डा़ वेस पेस की बदौलत मिला है जिन्होंने मुझे सिखाया था कि देश के लिए खेलना सबसे बड़ा सम्मान होता है। आज मैं जहां हूं उन्हीं की बदौलत हूं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com