Home > Election > कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल

मुंबई : कांग्रेस के इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल हो गईं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने उनके शिवसेना में शामिल होने की पुष्टि की है। इस घटना क्रम पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दोपहर 2 बजे के आसपास प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में पार्टी की सदस्या ग्रहण कर ली। बता दें कि, मथुरा में हुई घटना के विरोध में प्रियंका ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने पार्टी में मिली जिम्मेदारियों के लिए शुक्रिया अदा करने के साथ यह भी लिखा कि पिछले कुछ वक्त से उनके काम की पार्टी को कद्र नहीं रही।

शिवसेना में शामिल होने के बाद प्रियंका चतुर्वेदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, उद्धव जी ने आज मुझे शिवसेना परिवार से जोड़ा है।यह सम्मान देने के लिए मैं उद्धव जी का शुक्रिया अदा करती हूं। उन्होंने कहा कि, अपने काम की वजह से मैं मुंबई से कट गई थी, अब मैं वापस यहां के लिए काम करना चाहती हूं। प्रियंका चतुर्वेदी ने 18 अप्रैल को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसका आधिकारिक ऐलान आज खुद प्रियंका ने ट्विटर पर अपना त्याग पत्र सौंपकर किया। दरअसल प्रियंका के साथ उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी की थी, जिसके बाद उन्होंने उसपर नाराजगी जाहिर की थी।

महिलाओं के सम्मान पर खड़ा किया सवाल प्रियंका ने लिखा है कि पिछले 10 सालों में कांग्रेस ने मुझे सीखने का बहुत मौका और मंच दिया। इस दौरान मुझे, मेरे परिवार और बच्चों को काफी धमकियां मिली। पिछले कुछ दिनों में जो कुछ हुआ है उससे साफ है कि पार्टी को मेरी सेवा की जरूरत नहीं है। यही वजह है कि मैंने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा की बात करती है लेकिन पार्टी के भीतर ही इसका पालन नहीं किया जा रहा है, जोकि मेरे लिए काफी दुखद है।

बता दें कि मथुरा में कांग्रेस पार्टी के ही कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रियंका चतुर्वेदी से दुर्व्यवहार किया था। हालांकि, उन्हें अपने व्यवहार पर खेद जताने के बाद पार्टी में फिर वापस ले लिया गया। प्रियंका ने इस पर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया था कि कांग्रेस के लिए अपना खून-पसीना एक करनेवालों के स्थान पर कुछ लंपट आचरण करनेवालों को तरजीह मिल रही है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com