आप सांसद ने कहा कि आम आदमी पार्टी कोरोना और क्राइम के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके लिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को लोगों की मदद के लिए प्रेरित करेगी और सरकार के खिलाफ आन्दोलन भी करेगी।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कोरोना और क्राइम के बढ़ते ग्राफ को लेकर योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला।

प्रयागराज पहुंचे संजय सिंह ने कहा कि यूपी में कोरोना और क्राइम में कॉम्पिटिशन चल रहा है। यूपी में जहां कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं क्राइम का ग्राफ भी लगतार बढ़ रहा है। यूपी अब फिरौती प्रदेश बनता जा रहा है।

आप सांसद ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में अपराध का विकेन्द्रीकरण हो गया है। और क्राइम के मामले में भाजपा के नेता भी लिप्त पाये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि कानून व्यवस्था के नाम पर सत्ता में आयी योगी सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर ही पूरी तरह नाकाम हो चुकी है।

वहीं कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर भी संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मानव जाति के इतिहास में कोरोना अब तक का सबसे बड़ा संकट बनकर उभरा है। यूपी में हर दिन तीन हजार नये कोरोना पाजिटिव केस सामने आ रहे हैं। लेकिन योगी सरकार कोरोना मरीजों के इलाज और जांच की व्यवस्था करने में पूरी तरह से फेल हो चुकी है।

संजय सिंह ने योगी सरकार की टीम इलेवन पर भी गम्भीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना से मुकाबले की बनी टीम इलेवन में न ही स्वास्थ्य मंत्री हैं और न ही कोई डॉक्टर और एक्सपर्ट ही रखे गए हैं। अभी भी समय है कि योगी सरकार दिल्ली के केजरीवाल मॉडल से सबक लेकर कोरोना की प्रभावी रोकथाम कर सकती है। दिल्ली में केजरीवाल मॉडल से कोरोना पर ब्रेक लगा है, जिसकी तारीफ देश के पीएम नरेन्द्र मोदी भी कर चुके हैं। यूपी में प्रति दस लाख की आबादी पर सात हजार टेस्ट हो रहे हैं, जबकि दिल्ली में केजरीवाल सरकार प्रति दस लाख पर 46 हजार टेस्ट करा रही है।

आप सांसद ने कहा कि आम आदमी पार्टी कोरोना और क्राइम के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके लिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को लोगों की मदद के लिए प्रेरित करेगी और सरकार के खिलाफ आन्दोलन भी करेगी।

वहीं प्रयागराज में एक कैबिनेट मंत्री द्वारा अपनी गली के मकानों को जबरन केसरिया रंग से रंगवाये जाने पर भी उन्होंने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार में रामराज नहीं बल्कि गुण्डाराज कायम हो गया है।

राजस्थान में गहलोत सरकार पर छाये संकट को लेकर कहा कि राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही लोकतंत्र की हत्या करने पर अमादा हैं। दोनों ही पार्टियां जनता के जनादेश के साथ मजाक कर रही हैं। एक विधायक बेच रही हैं, तो दूसरी पार्टी विधायकों को खरीद रही हैं।

कोरोना संकट के बीच अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि पूजन को लेकर भी संजय सिंह ने कई सवाल खड़े किए।

उन्होंने कहा कि भूमि पूजन के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करा पाना आयोजक और प्रदेश सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी। राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रहा है। इसलिए मंदिर निर्माण को लेकर सभी लोग खुश भी हैं।

संजय सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर लाकडाउन और गाइडलाइन में सभी तरह की धार्मिक गतिविधियां पूरी तरह बंद हैं। लेकिन बीजेपी की अपनी कोई गतिविधि कोरोना काल में भी बंद नहीं है।

बिहार में कोरोना काल में भी 72 हजार एलईडी लाइट लगाकर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी सभा को संबोधित किया।