Home > Entertainment > Bollywood > सावंत-प्रीतिका ‘हमलोग’ अवार्ड से सम्मानित

सावंत-प्रीतिका ‘हमलोग’ अवार्ड से सम्मानित

sanjay and pritika

मुंबई- सामाजिक संस्था,’हमलोग’ प्रमुख मीराचंदनी द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन रेडियो क्लब, कुलाबा में किया गया था। जहाँ पर हिंदी फीचर फिल्म ‘झमेला’ के अभिनेता,संगीतकार और निर्देशक संतोष सावंत और अभिनेत्री प्रीतिका चौधरी को ‘हमलोग’ अवार्ड से सम्मानित किया गया।

फिल्म इंडस्ट्री में ‘पावा’ नाम से मशहूर संतोष सावंत रत्नागिरी के कोलीसरे छोटे से मुंबई आकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी तकदीर आजमाया और पहले टी सीरीज द्वारा उनका एक एल्बम ‘वौइस् ऑफ़ आर्ट’ रिलीज़ हुआ,जिससे उनका मनोबल बढ़ा और उन्होंने इस फिल्म का निर्माण किया।

हिंदी फीचर फिल्म,’झमेला’ एक कल्चरल बायोग्राफी फिल्म है, जोकि लोकसंगीत से जुड़े एक व्यक्ति के जीवन पर आधारित सत्य घटना पर आधारित है। जिसमे वह व्यक्ति संगीत की दुनिया में अपनी तक़दीर आजमाने गावं से शहर आता है। जिसमे मुख्य भूमिका में संतोष सावंत और अभिनेत्री प्रीतिका चौधरी हैं।

यह फिल्म कांन्स फिल्म फेस्टिवेल, टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल जैसे कई बड़े फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई है और जहाँ पर लोगों ने काफी पसंद किया है। सामाजिक संस्था,’हमलोग’ द्वारा सम्मानित होने पर फिल्मकार संतोष सावंत ने कहा, यह मेरे लिए काफी ख़ुशी का पल है।

मुझे सभी जगह मेरी फिल्म की वज़ह से सम्मानित किया जा रहा है। यह फिल्म 8 अप्रैल 2016 को रिलीज़ हो रही है। मैं चाहूंगा कि मुझ जैसे छोटे से गावं के व्यक्ति की भावना और विचार को लोग परदे पर देखे और मुझ जैसे सभी कलाकारों को सम्मानित करे और मनोबल बढ़ाएं, जिससे वे और अच्छा काम कर सके।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com