Home > India News > Saradha Scam: राजीव कुमार को CBI ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया

Saradha Scam: राजीव कुमार को CBI ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया

कलकत्ता: सीबीआई ने कलकत्ता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को नोटिस जारी कर शनिवार को पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है। बता दें कि शुक्रवार को राजीव कुमार उस समय तगड़ा झटका लगा जब कलकत्ता हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया। हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई की टीम कोलकाता साउथ डिविजन के डीसीपी के ऑफिस पहुंची थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को पूछताछ के लिए शनिवार को पेश होने का नोटिस दिया।

बता दें कि शारदा चिटफंड घोटाले सीबीआई लंबे समय से राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। और अब तो हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत की याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। जिसके बाद राजीव कुमार पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटकती हुई नजर आ रही है। हालांकि अभी राजीव कुमार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। अब देखना है कि शनिवार को वो पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश होते हैं या नहीं।

दरअसल पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ आईपीएस राजीव कुमार पर शारदा घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ का गंभीर आरोप है। सीबीआइ के अधिकारियों का कहना है कि राजीव कुमार ने शारदा समूह के मालिक सुदीप्त सेन की लाल रंग की एक डायरी व पेन ड्राइव छुपा रखी है। इसके अलावा और भी कई चिजों के साथ छेड़छाड़ करने का अंदेशा है।

पश्चिम बंगाल की एक चिटफंड कंपनी शारदा ग्रुप लोगों को लुभावने ऑफर लेकर लाखों का चूना लगाया। कंपनी ने लोगों को रकम को 34 गुना करने देने का ऑफर दिया। ऑफर का लॉकिंग पीरियड 25 साल का रखा था। वहीं आलू के बिजनेस में 15 महीनों के भीतर ही रकम डबल करने का सपना भी इस ग्रुप ने दिखाया। इस फंड में करीब 10 लाख लोगों ने निवेश किया और आखिर में कंपनी पैसों के साथ फरार हो गई। इसमें करीब 40000 करोड़ रुपए का हेरफेर हुआ था। इसमें कई बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com