Home > Business > आप SBI नेट बैंकिंग इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आप के लिए खास हैं

आप SBI नेट बैंकिंग इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आप के लिए खास हैं

नई दिल्ली : अगर आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में है और आप नेट बैंकिंग इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर खास आपके लिए है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों की सहूलियत के लिए नेट बैंकिग को लेकर एक नई और खास सुविधा शुरू की है। इस नई सुविधा के तहत आप नेट बैंकिंग के जरिए बिना बेनेफिशियरी एड किए अपने खाते से किसी को भी चंद मिनटों में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की यह नई सुविधा 21 जुलाई से शुरू हो चुकी है।

एसबीआई ने इसके लिए ‘क्विक ट्रांसफर’ नाम से एक नई सुविधा शुरू की है, जो नेट बैंकिंग के डैशबोर्ड में है। इस नई सुविधा के मुताबिक अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं, जिसका खाता भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ही है तो आपको इसके लिए उस व्यक्ति की डिटेल बेनेफिशियरी के तौर पर एड करने की जरूरत नहीं है। आप बिना उसे बेनेफिशियरी में एड किए एक बार में अधिकतम 10 हजार रुपए और एक दिन में अधिकतम 25 हजार रुपए तक ट्रांसफर कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले की प्रक्रिया यह थी कि अगर आपको अपने खाते से किसी अन्य व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर करने हैं तो सबसे पहले उसे बेनेफिशियरी के तौर पर जोड़ना होता था। इसके लिए उसका बैंक खाता, आईएफएससी कोड, बैंक का पता आदि डिटेल भरनी होती थी और इसके आधे घंटे बाद पैसे ट्रांसफर हो पाते थे। एसबीआई की नई सुविधा से यह काम चंद मिनटों में हो जाएगा

हालांकि यह सुविधा केवल एसबीआई से एसबीआई के खातों में पैसे ट्रांसफर करने के लिए ही है। अगर आपको किसी अन्य बैंक के खाते में पैसे ट्रांसफर करने हैं तो इसके लिए एनईएफटी या आईएमपीएस का तरीका ही अपनाना होगा। इस नई सुविधा की जानकारी एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट करके दी है। इस सुविधा के बारे में ज्यादा जानकारी आपको एसबीआई की वेबसाइट से मिल जाएगी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com