Home > Business > 1 दिसंबर के बाद एसबीआई बंद कर देगा आपकी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस! जानें क्यों

1 दिसंबर के बाद एसबीआई बंद कर देगा आपकी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस! जानें क्यों

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में अगर आपका खाता है तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी में कहा गया है कि 1 दिसंबर के बाद आपकी इंटरनेट बैंक‍िंग बंद हो सकती है।

क्या है मामला

एसबीआई ने अपनी आध‍िकारिक वेबसाइट onlinesbi।com पर इसकी जानकारी दी है। इसके मुताबिक अगर आप अभी एसबीआई इंटरनेट बैंक‍िंग का इस्तेमाल करते हैं। लेक‍िन आप ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है, तो 1 दिसंबर तक करवा लें।

ब्लॉक हो जाएगी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस

बैंक ने कहा है कि अगर आप ने 1 दिसंबर, 2018 तक यह काम नहीं निपटाया, तो आपकी इंटरनेट बैंक‍िंग ब्लॉक हो जाएगी। एसबीआई ने कहा है कि इसके बाद आप इंटरनेट बैंक‍िंग के जरिये लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

ऐसे करें अपडेट

एसबीआई ने कहा है कि आपको मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए ब्रांच में जाना होगा। यहां अपना मोबाइल नंबर जल्द से जल्द रजिस्टर करवा लें। ताकि आपको किसी भी सुविधा से वंच‍ित न रहना पड़े।

क्यों करना होगा ये काम

अपने बैंक खाते के साथ मोबाइल नंबर अपडेट करना इसलिए भी जरूरी है ताकि आपको हर लेन-देन की जानकारी मिलती रह सके। इससे किसी भी संभावित धोखाधड़ी से बचने में भी मदद मिलती है।

मोबाइल नंबर अपडेट करना न सिर्फ जरूरी है, बल्क‍ि यह आपके लिए फायदेमंद भी है। तो जल्द से जल्द अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक अकांउट से लिंक करवा दीजिए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com