सुप्रीम कोर्ट ने विनोद राय को क्रिकेट की कमान सौंपी - Tez News
Home > Sports > Cricket > सुप्रीम कोर्ट ने विनोद राय को क्रिकेट की कमान सौंपी

सुप्रीम कोर्ट ने विनोद राय को क्रिकेट की कमान सौंपी

नई दिल्ली- पूर्व नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का प्रशासक नियुक्त किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने विनोद राय की मदद के लिए रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये को उनका सहयोगी नियुक्त किया है। पूर्व महिला क्रिकेटर डायना को भी बीसीसीआई का प्रशासक बनाया गया है। इनके अलावा पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर डायना इडुलजी को भी प्रशासकों में शामिल किया है।

राय भारत के लेखक एवं मुख्य महापरिक्षक रह चुके हैं जबकि लिमये आईडीएफसी बैंक से जुड़े थे। केंद्र ने खेल मंत्रालय के सचिव को बीसीसीआई प्रशासकों में शामिल करने का अनुरोध किया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया।

बीसीसीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को नहीं मानने की वजह से कोर्ट ने यह कदम उठाया। एमीकस क्यूरी अनिल दीवान और गोपाल सुब्रमण्यम ने इससे पहले नौ नाम सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रस्तावित किए थे। कोर्ट ने 24 जनवरी को फैसला 30 जनवरी के लिए टाल दिया था।

मालूम हो कि यूपीए सरकार में हुए कोयला घोटाला और 2जी स्कैम को उजागर करने के चलते विनोद राय चर्चा में आए थे। कोयला घोटाला में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी नाम आया था। हालांकि उन्हें मामले में आरोपी नहीं बनाया गया है।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com