Home > Sports > Cricket > अभी नहीं लगी कोच के नाम पर मुहर- BCCI

अभी नहीं लगी कोच के नाम पर मुहर- BCCI

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाए जाने की खबर का खंडन किया है। बोर्ड ने कहा कि अभी किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगी है।

इससे पहले ऐसी खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच का एलान हो चुका है और टीम इंडिया का नया कोच रवि शास्त्री को बनाया गया है। खबर यह भी थी कि रवि शास्त्री टीम इंडिया से 2019 विश्व कप तक जुड़े रहेंगे।

बता दें क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (CAC) में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।

टीम इंडिया के कोच के लिए बीसीसीआई को मिले 10 आवेदनों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूजनर, राकेश शर्मा, फिल सिमंस और उपेंद्र ब्रह्मचारी के नाम शामिल थे।

लेकिन CAC ने सोमवार को पांच लोगों के इंटरव्यू लिए थे। इन पांच लोगों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और टॉम मूडी शामिल हैं।

गांगुली ने सोमवार को कोच पद के लिए इंटरव्यू लेने के बाद कहा था, “हमने फैसला किया है कि हम कुछ समय के लिए कोच पद के नाम की घोषणा को रोकेंगे। हमें इसके लिए कुछ और दिनों की जरूरत है और साथ ही हम कुछ संबंधित लोगों से बात करना चाहते हैं। इसके बाद हम अंतिम फैसला लेते हुए कोच के नाम का ऐलान करेंगे। हम इस समय किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं।”

गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रहे अनिल कुंबले के साथ बीसीसीआई ने एक साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। लेकिन उन्होंने कप्तान विराट कोहली से अनबन के चलते अपना कार्यकाल खत्म होते ही इस्तीफ़ा दे दिया था। इस वजह से बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के शुरू होने से पहले नए कोच को लेकर आवेदन जारी कर दिए थे।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .