Home > India > देख लीजिए मंत्री जी ये है आपके संसदीय क्षेत्र के हालात !

देख लीजिए मंत्री जी ये है आपके संसदीय क्षेत्र के हालात !

File-Pic

File-Pic

डिंडोरी- केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री फग्गन सिह कुलस्ते के संसदीय क्षेत्र के ग्रामीणों को ही नहीं मिल पा रही। स्वास्थ्य सुविधाऐं यहाँ पैदल चलना भी मुहाल है गांव की हालत इतनी बत्तर है कि लोग मरीजों को एम्बुलेंस में नहीं चार पाई में अस्पाल तक ले जाने को मजबूर हैं।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं डिंडोरी जिले के शाहपुरा जनपद पंचायत के गांव कहेजरा की। जहाँ लोग मरीजो को चार पाई में अस्पताल तक ले जाने को मजबूर हैं और हो भी क्यों न यहाँ पैदल चलना ही मुश्किल है तो एम्बुलेंस कहाँ से आए।

वहीँ आपको बता दें कि अब तक इस गांव से 13 मरीजों का मलेरिया पॉजिटिव आया है जिसमे चार और भी बढ़ गए। बावजूद इसके गांव में एमपीडब्लू के भरोसे ही उपचार चल रहा है। आप को यह जानकर हैरानी होगी कि प्रदेश में एम्बुलेंस वाहनों का उपयोग सिलेंडर व दवाओं को ढोने में किया जा रहा है जिसके चलते इस गांव के लोग आज भी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए तरस रहे है।

वहीँ इस क्षेत्र के सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते जो हालही में केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री का दर्ज़ा पा चुके हैं। इस गांव के लोगो की हालत अपने आप में एक चींख छोड़कर कहती है देख लीजिए मंत्री जी अपने संसदीय क्षेत्र की हालत।
रिपोर्ट- @दीपक नामदेव

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com