मंत्री गायत्री प्रजापति की बर्खास्तगी की मांग तेज़ - Tez News
Home > India News > मंत्री गायत्री प्रजापति की बर्खास्तगी की मांग तेज़

मंत्री गायत्री प्रजापति की बर्खास्तगी की मांग तेज़

Gayatri-Prasad-Prajapatiलखनऊ – लोकायुक्त एक निष्पक्ष और पारदर्शी संस्था है तथा उनके द्वारा प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार का दोषी मानना किसी भी मंत्री की बर्खास्तगी के लिए पर्याप्त हैं। लोकायुक्त द्वारा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गायत्री प्रजापति के किये भ्रष्टाचार का ब्यौरा सौंपा है। लोकायुक्त द्वारा सूचित किया गया कि 4 शिकायतों में से 3 शिकायतों की प्राम्भिक जांच में कई साक्ष्य मिले है जो अन्वेषण योग्य है।

सपा सरकार के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ लोकायुक्त द्वारा जांच शुरू होते ही उनको बर्खास्त करने की मांग अब तेज होने लगी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री से मंत्री गायत्री प्रजापति के भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच शुरू होने पर बर्खास्त करने की मांग की है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि खनन मंत्री द्वारा आय से अधिक धन अर्जित करने, अवैध खनन और सिन्डीकेट के जरिए अवैध वसूली के उन पर गम्भीर आरोप है जिन पर उनकी बर्खास्तगी जरूरी हैं। सत्ता के गम्भीर दुरूपयोग और भ्रष्टाचार की जीती जागती मिसाल है। उन पर जमीनो की खरीद फरोस्त, वी.पी.एल. सूची, उनसे जुड़े लोगों के बैंक खाते तथा बी.बी.आई.पी. का दुरूपयोग जैसे तमाम भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरूपयोग के जीवन्त उदाहरण हैं। डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सपा सरकार भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियों और अधिकारियों के संरक्षण की पनाहगाह बन गई है।
रिपोर्ट :- शाश्वत तिवारी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com