कोबरा के साथ सेल्फी, Facebook Whatsapp पर वायरल - Tez News
Home > State > Gujarat > कोबरा के साथ सेल्फी, Facebook Whatsapp पर वायरल

कोबरा के साथ सेल्फी, Facebook Whatsapp पर वायरल

cobra headअहमदाबाद- गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स को न जाने क्या सूझी, उसने कोबरा के साथ सेल्फी लेकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी। सेल्फी के कैप्शन में उसने कोबरा को बेचने की कीमत भी लगाई। शख्स ने एक हजार रुपए में कोबरा को बेचने की बात लिखी। कोबरा वाली सेल्फी इतनी वायरल हुई कि देखते ही देखते एक लाख ‘लाइक्स’

मिल गए। बाद में सेल्फी व्हाट्सऐप पर भी खूब वायरल हुई। आखिर सेल्फी वाली करतूत उस शख्स पर भारी पड़ गई और उसे 25 हजार रुपए बतौर जुर्माना लगाया गया। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक आरोपी का नाम यशेष बरोत है। बरोत वड़ोदरा में बिल्डर का काम करते हैं। बरोत की कोबरा के साथ सेल्फी वायरल होने पर वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट की नजर उस पर गई तो उन्हें लेने के देने पड़ गए।

जानवरों के लिए काम करने वाली समाजसेवी नेहा पटेल ने बताया कि उनके मित्र जीतू चांदवानी ने उनके व्हॉट्सऐप नंबर पर कोबरा वाली सेल्फी भेजी थी। जिसके बाद उन्होंने वाइल्ड लाइफ ग्रुप में सेल्फी शेयर की। इसके बाद जिला वन अधिकारी से शिकायत की गई। वन अधिकारी के आदेश पर असल आरोपी को खोज निकाला गया।

वरोड़दरा रेंज के वन अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आरोपी को फोन किया था, बातचीत में आरोपी ने सेल्फी लेने की बात को स्वीकारा, जिसके बाद उस पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया। कोबरा को किसी और ने बचाया था। उन्होंने बताया कि वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 के तहत कोबरा एक संरक्षित प्रजाति है, इसलिए उसकी बिक्री प्रतिबंधित है।

कोबरा के साथ सेल्फी, Facebook Whatsapp पर वायरल






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com