Home > India > जेल में बंद वरिष्ठ नागरिकों को मिले रिहाई

जेल में बंद वरिष्ठ नागरिकों को मिले रिहाई

  Khandwa jail Latest News  खंडवा [ TNN ] शासन एक ओर तो वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं को चिंहित कर, उनके समग्र पुनर्वास, सुरक्षा एवं संरक्षण प्रदान करने हेतु संकल्पित है। वरिष्ठ नागरिकों के गरिमामय जीवन यापन हेतु राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण आयोग गठन करने हेतु गंभीर है। तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बड़ी संख्या में 70 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोग जेल की यातनाओं को भोग रहे हैं।

उक्त विचार जेलों में बंद वरिष्ठ नागरिकों की पीड़ा पर व्यक्त करते हुए समाजसेवी मनोहर शामनानी ने कहा कि 70 साल की आयु जीवन का अंतिम पड़ाव है, ऐसी वृद्ध अवस्था में, चाहे जिस भी अपराध में उन्हें जेल भेजा गया हो, मानवता का तकाजा है कि हम ऐसे मामलों में सहानुभूतिपूर्वक विचार करें। शासन को चाहिए कि 70 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के बंदियों की सूची तैयार करें एवं आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर आम माफी देते हुए जले से मुक्ति प्रदान करें।

श्री शामनानी ने आगे कहा कि विभिन्न सामाजिक संस्थायें, एनजीओ, सेवा कार्य में लगे हैं। लेकिन जेल में बंद हमारे वृद्ध परिजनों की हम चिंता नहीं कर रहे हैं। जीवन के इस अनछुए पहलू के प्रति जागरूकता लाना आवश्यक है।

प्रदेश के महामहिम एवं प्रदेश मुखिया शिवराजसिंह चौहान को इस संबंध में ज्ञापन देते हुए जेलों में बंद 70 साल से अधिक आयु के वृद्धों की पीड़ा से अवगत कराया जाए। ताकि शासन स्तर पर निर्णय लेकर 26 जनवरी को उन्हें जेल से मुक्ति दिलाई जा सके।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com