Home > India News > शेखर त्रिपाठी को पत्रकारों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

शेखर त्रिपाठी को पत्रकारों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

लखनऊ: दैनिक जागरण और हिदुस्तान के स्थानीय सम्पादक रहे वरिष्ठ पत्रकार शशांक शेखर त्रिपाठी की याद में राज्य के प्रतिभावान पत्रकारों को पुरस्कृत किया जायेगा। राज्य सरकार स्वर्गीय त्रिपाठी के परिवार को बीस लाख रूपये की आर्थिक सहायता देगी। प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने आज मीडिया सेंटर में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति द्वारा आहूत श्रद्धांजलि सभा में इन दोनों मांगों पर सैद्धान्तिक सहमती जताई। बड़ी संख्या में मौजूद राज्य मुख्यालय के पत्रकारों ने स्वर्गीय त्रिपाठी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी और उनके साथ अपने अनुभवों को याद किया।

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने स्वर्गीय त्रिपाठी के परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ ही दूसरे राज्यों की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी प्रतिभावान पत्रकारों के लिए शेखर त्रिपाठी के नाम पर वार्षिक पुरस्कार शुरू करने की मांग की जिसपर प्रमुख सचिव ने सकारात्मक सहमती दी है। श्री अवस्थी ने स्वर्गीय शेखर त्रिपाठी के साथ अपने निजी रिश्तों का उल्लेख करते हुए कहा कि स्वर्गीय त्रिपाठी कलम के धनी पत्रकारों में से थे और उन्होंने कभी पत्रकारीय सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि श्री त्रिपाठी प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और डिजिटल मीडिया में पारंगत पत्रकार थे, जिनकी कमी हमेशा खलेगी।

उत्तर प्रदेश सचिवालय, एनेक्सी, मीडिया सेंटर में आयोजित एक शोक सभा में वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र सक्सेना, रामेश्वर पाण्डेय, ब्रिजेश शुक्ला, प्रमोद गोस्वामी, अजय कुमार, प्रेम सिंह, विजय शंकर पंकज, सुरेश बहादुर सिंह, प्रदीप कपूर, रंजीव, अनिल अवस्थी, रतिभान त्रिपाठी और एस.एन. पारी ने स्वर्गीय त्रिपाठी के साथ बिताये गए पलों के यादगार संस्मरण साझा करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी। स्वर्गीय त्रिपाठी की आत्मा की शान्ति के लिए पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रखा।

रिपोर्ट – शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com