Service and good manners required for developmentबुरहानपुर – व्यक्ति में सेवा का भाव संस्कारों से आता है। बुरहानपुर जनपद पंचायत अंतर्गत नगीन भाई संयास के परिवार द्वारा क्षेत्र में किए गए कार्यांे और जनसंपर्क के साथ सतत संवाद ने ग्रामीण क्षेत्र की 77 पंचायतों में ही नहीं वरन् बुरहानपुर नगरीय क्षेत्र में भी नगीन भाई संयास की सेवा भाव को स्थान दिलाया है। आपकी कार्यशैली ने सिद्ध कर दिया है कि संस्कार जात-पात से नहीं वरन् परिवार और स्थानीय परिवेश से मिलते है।

यह बात क्षेत्र की  विधायक श्रीमती अर्चना चिटनीस (दीदी) ने ग्राम दापोरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। श्रीमती चिटनीस ने विगत पांच वर्षो में इच्छापुर, वारोली, भोटा से लेकर नाचनखेड़ा, सिरसौदा, भातखेड़ा तक आने वाली 10 पंचायतों व 14 गांवों के विकास कार्यो पर प्रकाश डालते हुए बताया कि नगीन संयास बुरहानपुर जनपद में विकास कार्यो के लिए सदैव प्रयासरत् रहे। कहा तालाब बनाने से किसानों की समृद्धि बढ़ेगी और कहा सड़क बनाने से किसानों के खेत का उत्पादन परिवहन खर्च में कमी आएंगी।

जिससे किसान समृद्ध होकर बुरहानपुर के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़े, ऐसी सकारात्मक सोच रखने वाले नेताओं को ही जनता अपना प्रतिनिधि चुने, ऐसा हमारा निवेदन और आग्रह है। जिससे केन्द्र सरकार में नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान द्वारा लागू की जाने वाली योजनाओं को क्रियान्वित करने में स्थानीय कार्यकर्ता भी उनकी ही सोच को आगे बढ़ाने में जुटे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here