Home > India News > एटा में दर्दनाक हादसा: स्कूल बस की टक्कर, 25 बच्चों की मौत

एटा में दर्दनाक हादसा: स्कूल बस की टक्कर, 25 बच्चों की मौत

Traumatic accident, school bus, fog, brushes, Uttar Pradesh, etah

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा में एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। जिले के अलीगंज इलाके में स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 25 बच्चों की मौत होने की खबर है। बस में 50 से ज्यादा बच्चे सवार थे। हादसा अलीगंज रोड पर हुआ। स्कूल बच्चे जेएस पब्लिक स्कूल के थे। हादसा का कारण कोहरा बताया जा रहा है। पहले 15 बच्चों की मौत की खबर आई थी लेकिन यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह ने 25 बच्चों की मौत की पुष्टि की।

प्रशासन के आदेश के बावजूद खुला रखा गया था स्कूल
ठंड की वजह से डीएम ने स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। हालांकि, इसके बाद भी स्कूल खुला रखा गया। एटा के डीएम मोहन सिंह ने आजतक से कहा- ठंड के कारण स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश किया गया है। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह हादसा उस वक्त हुआ जब शहर के जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस एलकेजी से कक्षा 7 तक के बच्चों को लेकर जा रही थी। इसी दौरान बालू रेत से भरे एक ट्रक ने इस बस को टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि कोहरे के चलते यह हादसा हुआ। बस में करीब 50 बच्चे सवार थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी भीषण थी कि बस और ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। घायल बच्चों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृत बच्चों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने बचाव कार्य शुरू किया।

बताया जा रहा है कि कोहरे के चलते प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए हुए थे। इसके बावजूद प्रबंधन ने आदेश को नहीं माना और स्कूल खुला रहा। ऐसे में स्कूल की लापरवाही को भी हादसे की बड़ी वजह माना जा रहा है।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .