Home > Adult > यौनेच्छा : वियाग्रा से बेहतर घरेलु नुस्खे हैं रामबाण

यौनेच्छा : वियाग्रा से बेहतर घरेलु नुस्खे हैं रामबाण

demo pic

यौनेच्छा का होना न होना दांपत्य जीवन में बहुत मायने रखता है। यौनेच्छा कम होने पर शर्म में आकर लोग डॉक्टर के पास नहीं जाते और दांपत्य जीवन में कड़वाहट भर जाती है। ऐसे में वियाग्रा खाने से बेहतर है कि घर पर ही कुछ चीजें आजमाई जाएं जिससे निजी जीवन में बहार आ जाए।

आइए ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जानते हैं जो वियाग्रा की तरह ही कारगर हैं और नुकसान भी नहीं करेंगी।

लहसुन
लहसुन यौन क्षमता में इजाफा करने के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। रोज दो से तीन लहसुन की कलियों को पीसकर खाने से सेक्स पावर तेज होती है।

गाजर
सेक्स लाइफ को और भी बेहतरीन बनाने के लिए गाजर के साथ अंडे खाएं। इसे बनाने के लिए 150 ग्राम गाजर को काट लें और इसे आधे उबले अंडों में मिला दें। अब इसमें शहद मिलाएं और महीने में एक या दो बार इसका सेवन करें। इससे आपको जल्द ही असर दिखाई देगा।

भिंडी
भिंडी, सेक्स संबंधी सभी समस्याओं को दूर करती है। कई शोध में भी सामने आया है कि भिंडी उन लोगों के लिए काफी असरदार है जो सेक्स क्षमता खोते जा रहे हैं। इसकी जड़ के पाउडर को एक गिलास दूध में मिलाकर पीने से फर्क दिखाई देगा। मिश्रण को मीठा बनाने के लिए मिश्री डाल सकते हैं।

अदरक
स्वाद बढ़ाने के अलावा अदरक सेक्स लाइफ के लिए भी फायदेमंद है। मर्दानगी बढ़ाने के लिए इसका सेवन अच्छा माना जाता है। इसके लिए रोज रात को सोने से पहले आधा चम्मच अदरक के जूस को आधे उबले अंडों और शहद में मिलाकर पिएं।

सूखे खजूर
खजूर शरीर में आयरन की मात्रा बढ़ाता है, साथ ही ये ताकत भी देता है जो सेक्स लाइफ के लिए बहुत जरूरी है। कुछ सूखे खजूर को बादाम और पिस्तों के साथ पीस लें। रोज 100 ग्राम इस मिश्रण का सेवन करने से आपको असर दिखेगा।

प्याज
लहसुन की तरह प्याज भी यौन क्षमता बढ़ाने के लिए असरकारक और आसान उपाय है। रोज सलाद के रूप में इसका सेवन करने से आपको फायदा होगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com