Home > India > सेक्स वर्कर ले रहे पुराने नोट, पार्किंग में चल रहा धंधा

सेक्स वर्कर ले रहे पुराने नोट, पार्किंग में चल रहा धंधा

Demo-Pic

Demo-Pic

मुंबई- जहां एक तरफ पूरे देश में कैश की किल्‍लत से लोग जुझ रहे हैं वहीं मुंबई की यौन‍कर्मियों का धंधा चमक उठा है। लोग लेन-देन और बिल पेमेंट में भी 500 और 1000 के नोट नहीं ले रही जबकि यह यौनकर्मी बेधड़क होकर इन नोटों को ले रहीं हैं।

खबरों के अनुसार नोट बंदी के चलते दूसरे व्‍यापार कमजोर पड़ रहे हैं लेकिन देह व्‍यापार का धंधा तेजी से बढ़ रहा है इसका मुख्‍य कारण है उनके द्वारा बंद हो चुके नोट लेना। मुंबई के मलाड में मार्व रोड पर देह व्‍यापार करने वाली महिलाओं के अनुसार वो अपने ग्रहकों से वो नोट ले रहीं हैं जो बंद हो चुके हैं।

एक 24 वर्षीय यौनकर्मी के अनुसार नोट बंदी का असर हम पर भी हुआ है क्‍योंकि जो लोग हमारे पास ग्राहक बनकर आते हैं वो कहते हैं कि 500 और 1000 के नोट ही लेने होंगे। हमें परिवार का पेट पालने के लिए बंद हो चुके नोट भी लेना पड़ रहा है।

एक अन्‍य यौनकर्मी के अनुसार कोई भी 500 या 1000 के नोट के अलावा खुल्‍ले पैसे नहीं देता। घर चलाने के लिए हम इन्‍हीं नोटों से काम चला रहे हैं। यहां कुछ ही राशन दुकाने हैं जो इन नोटों को ले रही हैं लेकिन उसमें भी यह शर्त होती है कि हमें पूरे 500 या 1000 रुपए का सामना लेना होता है।

होटल में नोट नहीं ले रहे तो पार्किंग में कर रही धंधा
एक अन्‍य यौनकर्मी ने बताया कि नोट बंद होने के चलते होटल और गेस्‍ट हाउस वाले 500 और 1000 के नोट नहीं लेते ऐसे में उन्‍हें धंधे के लिए पार्किंग और दूसरी सुनसान जगहों की मदद लेनी पड़ रही है।




सेक्स वर्कर ले रहे पुराने नोट, पार्किंग में चल रहा धंधा
Sex workers accepting old notes, but business moves to parking lots

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com