Home > India > सऊदी अरब में भारतीय महिला का यौन उत्पीड़न, मदद के लिए सुषमा से लगाई गुहार

सऊदी अरब में भारतीय महिला का यौन उत्पीड़न, मदद के लिए सुषमा से लगाई गुहार

सऊदी अरब में भारतीय मूल की महिला का यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। हैदराबाद में रहने वाले महिला के परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। परिजनों का कहना है कि रियाध में हुमैरा का शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है।

हुमैरा की बड़ी बहन रेशमा ने बताया कि उसकी बहन को बुरी तरह पीटा गया, और उसे खाने को भी कुछ नहीं दिया गया। एक कर्मचारी ने बुरी नियत से हुमैरा का हाथ पकड़ कर खींचा। जिसके बाद उसकी बहन अपने कमरे से जान बचाकर भाग गई। रेशमा ने बताया कि उसकी बहन को एक कमरे में 4-5 दिन के लिए बंद कर दिया गया।

और उसे धमकी दी गई कि अगर उसने भागने की कोशिश की, तो उसे मार दिया जाएगा। पीड़ित महिला 23 जुलाई को रियाध गई थी। उसे एक एजेंट सईद ने वादा किया था कि उसे उमराह कराएगा। आपको बता दें कि उमराह एक धार्मिक परंपरा है, जिसे मुस्लिम जीवन में एक बार जरूर करता है।

हुमरा को एजेंट ने यह भी कहा था कि उसे 25 हजार रुपये महीने पर एक परिवार के केयरटेकर का काम मिल जाएगा। हुमरा की बहन ने लोकल पुलिस से भी मदद मांगी लेकिन एजेंट के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर हुमरा की मदद नहीं की गई, तो वह सुसाइड कर लेगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com