Home > India News > IAS पद से इस्तीफे के बाद शाह फैसल का ये है अगला प्लान

IAS पद से इस्तीफे के बाद शाह फैसल का ये है अगला प्लान

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी रहे शाह फैसल ने जब से इस्तीफा दिया है लगातार इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि आखिर उनका अगला प्लान क्या होगा? सभी के मन में ये सवाल था कि आखिर शाह फैसल किस पार्टी को ज्वाइन करेंगे। आखिरकार आईएएस अधिकारी के पद से इस्तीफा देने के बाद शाह फैसल ने अपने भविष्य की योजनाओं का खुलासा खुद ही कर दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि फिलहाल उनका अभी किसी भी मुख्य धारा की पार्टी में शामिल होने के इरादा नहीं है।

पूर्व आईएएस शाह फैसल ने बताया कि अब तक, मेरा किसी भी मौजूदा मुख्यधारा की पार्टी में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है। शाह फैसल, वहीं हैं जिन्होंने 2010 की सिविल सेवा की परीक्षा में टॉप किया था। फैसल को कश्मीर घाटी में स्कूल एजुकेशन का डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। हालांकि उन्होंने बुधवार, 9 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कश्मीर में निर्बाध हत्याओं और केंद्र सरकार से किसी भी विश्वसनीय राजनीतिक पहल के अभाव में मैंने आईएएस से इस्तीफा देने का फैसला किया। कश्मीरी जीवन मायने रखता है।’

आईएएस से इस्तीफे के बाद शाह फैसल ने फेसबुक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने राजनीति में अपना भविष्य तय करने के लिए लोगों से और खासकर युवाओं से सुझाव मांगे। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि उनके पास अपने विचार हैं कि उन्हें आगे क्या करना है, हालांकि अंतिम फैसला लेने से पहले लोगों के विचार जानना चाहते हैं। उनके इस्तीफे पर यूजर्स ने अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया दी है। शाह फैसल को मुखर अधिकारी माने जाते थे और विभिन्न मुद्दों पर अकसर अपनी बात रखते थे।

फिलहाल शाह फैसल ने साफ कर दिया है कि उनका अभी तक किसी भी मौजूदा मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टी में शामिल होने का इरादा नहीं है। हालांकि खबर ये भी है कि आगामी लोकसभा चुनाव में शाह फैसल चुनाव मैदान में उतर सकते हैं, लेकिन देखना होगा कि आखिर उनकी आगे की रणनीति क्या होगी?

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com