बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का आज जन्मदिन - Tez News
Home > Entertainment > Bollywood > बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का आज जन्मदिन

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का आज जन्मदिन

Shah Rukh Khan

शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह का आज जन्मदिन है। फिल्मी पर्दे पर रोमांस के अवतार ने शाहरुख खान को बॉलीवुड का बेताज बादशाह बनाया है। शाहरुख खान का जन्म 2 नवम्बर 1965 को हुआ। हिंदी सिनेमा के सबसे सफल रोमाटिंक हीरो का ताज भी उन्ही के सिर पर सजा है।

26 की उम्र में जब शाहरुख ने दीवाने प्रेमी के किरदार में सिनेमा के परदे पर एंट्री मारी थी तब इस जोशीले नायक के लिए खूब तालियां बजी थी वक्त का पहिया घूमा और गुजरते वक्त के साथ सिनेमा का संसार भी बदल गया मगर नहीं बदला तो शाहरुख का रोमांटिक अंदाज।

अभिनेता शाहरुख खान आज अपना 49 वां बर्थडे मना रहें है। शाहरुख रोमांटिक से लेकर थ्रिलर फिल्‍मों में अभी तक लगभग 75 हिन्‍दी फिल्‍मों में काम कर चुके है। शाहरुख और दिलीप कुमार दो ही लोग ऐसे है जिन्‍हें फिल्‍मफेयर का सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता को अवार्ड आठ बार जीता है वहीं 2005 में भारत सरकार ने उन्‍हें भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए पद्म श्री से सम्‍मानित किया।

शाहरुख की कुछ फ़िल्में जैसे ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ (1995), ‘कुछ कुछ होता है’ (1998), ‘देवदास’ (2002), ‘चक दे​​! इंडिया’ (2007), ‘ओम शांति ओम’ (2007), ‘रब ने बना दी जोड़ी’ (2008) और ‘रा.वन’ (2011) अबतक की सबसे बड़ी हीट फ़िल्मों में रही है। वहीं फिल्‍म ‘कभी खुशी कभी ग़म’ (2001), ‘कल हो ना हो’ (2003) और ‘वीर ज़ारा’ (2006) जैसी कुछ और फिल्‍में है जिससे वे दर्शकों के बीच छाये रहें।

शाहरुख और जानेमाने निर्माता-निर्देशक करण जौहर की जोडी ने कई रोमांटिक फिल्‍में दी है। वर्ष 1997 में फिल्‍म ‘दिल तो पागल है’ से लेकर वर्ष 2012 में आई फिल्‍म ‘जब तक है जान’ तक यश चोपडा ने हिट फिल्‍में दी जिसे शाहरुख ने रूपहले पर्दे पर उतारा। शाहरुख ने रोमांस फिल्‍मों से दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया। फिल्‍म ‘जब तक है जान’ को दर्शकों ने खासा पसंद किया था। –

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com