Shahid-afridiशारजाह [ TNN] एडिलेड में एक ओर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट में पुराने कीर्तिमान ध्वस्त कर रहे हैं वहीं शारजाह में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी वनडे में नए रिकॉर्ड गढ़ रहे हैं। न्यूजीलैण्ड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की श्रंखला के दूसरे वनडे में अफरीदी ने तीन कारनामे कर डाले और तीनों में 100 की भूमिका है।

छक्कों और विकेटों का शतक दूसरे वनडे में अफरीदी ने तीन छक्के लगाए और इसी के साथ संयुक्त अरब अमीरात में उनके नाम सौ छक्के हो गए। वनडे में सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। अफरीदी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 337 छक्के लगाए हैं यानि कि इनमें से 100 छक्के यूएई में लगे हैं। न्यूजीलैण्ड के विकेटकीपर ल्यूक रोंची को आउट करते ही अफरीदी ने यूएई में विकेट लेने का सैंकड़ा पूरा कर लिया। यूएई में विकेट लेने का शतक बनाने वाले वे तीसरे गेंदबाज है। उनसे पहले वकार यूनिस और वसीम अकरम भी यूएई में 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

क्लीन बोल्ड का शतक अफरीदी ने इस मैच में तीसरा रिकॉर्ड बनाया बोल्ड के जरिए। वनडे में अफरीदी ने 100 विकेट बोल्ड के जरिए लिए हैं। इससे पहले टी20 में भी उनके नाम सर्वाधिक बोल्ड करने का रिकॉर्ड है। अफरीदी के वनडे में 386 विकेट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here