Home > Sports > Cricket > अफरीदी ने हैट्रिक लेकर मचाया कोहराम, सहवाग भी टिक नहीं पाए

अफरीदी ने हैट्रिक लेकर मचाया कोहराम, सहवाग भी टिक नहीं पाए

शारजाह में खेली जा रही टी10 क्रिकेट लीग के दूसरे मैच में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने गुरुवार को बड़ा धमाका किया। पख्तून्स ने अफरीदी की शानदार हैट्रिक की बदौलत मराठा अरेबियन्स को 25 रनों से मात दे दी।

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पखतून के फखर जमान (45) और लियम डॉसन (44) ने भी शानदार खेल दिखाया। मराठा अरेबियन्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पख्तून ने निर्धारित 10 ओवरों में 4 विकेट खोकर 121 रन बनाए। मराठा अरेबियन्स की ओर से सिर्फ इमाद वसीम ही दो विकेट ले पाए। बाकी दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

लीग के अब तक के सर्वाधिक रनों का पीछा करने उतरी सहवाग की टीम 7 विकेट खोकर 96 रन ही बना सकी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान वीरेंद्र सहवाग पहली ही गेंद पर आउट हो गए। फैन्स उनसे धुआंधार पारी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन उनके हाथ निराशा ही लगी।

अफरीदी ने 19 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं सोहेल खान और मोहम्मद इरफान को दो-दो विकेट मिले। मराठा अरेबियन्स की शुरुआत खराब रही और 13 रन के स्कोर पर कामरान अकमल मोहम्मद इरफान का शिकार बने। इसके बाद सिमोन्स को भी इरफान ने आउट कर दिया।

हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज एडी हेल्स ने 26 गेंदों में 57 का स्कोर जरूर बनाया, लेकिन उन्हें छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। रही-सही कसर अफरीदी ने आरआर रोरुव, ड्वेन ब्रावो और वीरेंद्र सहवाग को आउट करके पूरी कर दी। इसके बाद तो पुछल्ले बल्लेबाज टिक ही नहीं सके और 10 ओवर में पूरी टीम 96 रन ही बना सकी और 25 रनों से मैच हार गई।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .