Home > India News > PM मोदी ने अनुच्छेद-370 हटाकर पूरा किया महात्‍मा गांधी का सपना – शाहनवाज हुसैन

PM मोदी ने अनुच्छेद-370 हटाकर पूरा किया महात्‍मा गांधी का सपना – शाहनवाज हुसैन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का मानना है कि कश्मीर में अनुच्छेद-370 को समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी का सपना पूरा किया है।

शाहनवाज रविवार को मुंबई में सत्याग्रह से स्वराज तक संस्था द्वारा बापू के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

शाहनवाज ने कहा कि महात्मा गांधी ने जो सपने देखे थे, वे सभी पूरे होकर रहेंगे। अनुच्छेद-370 को समाप्त कर एक सपना तो अभी-अभी मोदी जी ने पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने पूर्ण स्वराज का सपना देखा था, लेकिन कश्मीर में अनुच्छेद-370 लागू रहने तक यह अधूरा था। 370 हटते ही पूरा देश एक विधान, एक प्रधान और एक निशान के तहत आ गया है। सही मायने में देश को पूर्ण स्वराज अब मिला है।

इसके अलावा महात्मा गांधी ने स्वच्छता का जो सपना देखा था, वह भी स्वच्छता मिशन के तहत नरेंद्र मोदी की सरकार ही पूरा कर रही है। महात्मा गांधी ने एक सपना सार्वजनिक जीवन में शुचिता, अर्थात भ्रष्टाचार मुक्त समाज का देखा था। कभी सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को तोते की संज्ञा दी थी। आज मोदी की सरकार में वह तोता आजाद हो गया है। अब वह भ्रष्टाचारियों के घर पर ही जाकर बैठ रहा है।

बता दें कि इस समारोह की कल्पना बिहार के चंपारण से महाराष्ट्र के वर्धा को जोड़ते हुए की गई थी।

चूंकि महात्मा गांधी ने चंपारण से सत्याग्रह की शुरुआत की थी और वर्धा के सेवाग्राम में रहते हुए पूर्ण स्वराज के लिए जनजागरण किया, इसलिए चंपारण में दो लाख चंपा के पौधे लगाने वाले एनआरआइ उद्यमी राकेश पांडे एवं महाराष्ट्र भाजपा की प्रवक्ता श्वेता शालिनी ने मिलकर इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जिसमें महात्मा गांधी के सपनों के अनुरूप गांव तक रोजगार फैलाने की दिशा में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com