Home > India > पत्रकार के खिलाफ अपमानजनक होर्डिंग्स ,मामला दर्ज

पत्रकार के खिलाफ अपमानजनक होर्डिंग्स ,मामला दर्ज

Abusive against journalists hoardings, caseशाहजहांपुर [ TNN ] शाहजहांपुर में पत्रकार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी लिखे होर्डिंग्स लगाए जाने से नाराज पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और भूख हड़ताल पर बैठ गए। डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्टेट को देकर होर्डिंग लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बाद में सिटी मजिस्टेट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भूख हड़ताल सिटी मजिस्ट्रेट ने पत्रकार को जूस पिलाकर हड़ताल समाप्त कराई।

बुधवार की रात कुछ आसमाजिक तत्वों ने पत्रकार जगेंद्र सिंह के वांटेड लिखित होर्डिंग शहर में जगह जगह लगा दिए। होर्डिग में थाना सदर बाजार के
प्रभारी निरीक्षक को सीयूजी नम्बर भी डाल दिया और उसमें जगेंद्र को पकड़वाने वाले को उचित ईनाम दिए जाने की बात भी कही गई। गुरूवार सुबह जब
कुछ लोगों की नजर जगह जगह लगे होर्डिंग पर गई, तो उन्होंने तुरंत मामले की सूचना जगेंद्र सिंह के साथ ही थाना सदर बाजार पुलिस ने उक्त होर्डिंग
के बावत जानकारी की। लेकिन कोतवाल जेपी तिवारी ने किसी मरह के होर्डिंग्स लगाए जाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद भड़के पत्रकार कलेक्टेªट पहंुचे और होर्डिंग लगाने वालों के खिलाफ नारेवाजी करते हुए डीएम को संबेाधित ज्ञापन सिटी मजिस्टेªट को सौपा। पत्रकारों का कहना है कि कुछ दिनों ने नकली सरसों के तेल का कारोबार करने वाले सचिन बाथम और उसके साथी सुरेंद्र सेठ जगेंद्र को धमका रहे थे कि उन लोगों के खिलाफ खबरें न छापी जाए।

पत्रकार जितेन्द्र कुमार को व्यापारी नेता सचिन बाथम ने अपने साथियों के साथ घर जाते समय जानलेवा हमला कर दिया। जितेन्द्र ने सदर बाजार थाने में व्यापारी नेता सचिन बाथम और सुरेन्द्र सेठ के साथ सात आठ अन्य लोगो के खिलाफ तहरीर दी जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जितेन्द्र सिंह ने बताया कि रात आॅफिस बंद करने के बाद जब वह अपने कमरे पर जा रहे थे निसात टाकीज के पास देखा कि व्यापारी नेता सचिन बाथम और सुरेन्द्र सेठ के साथ सात आठ लोग जगेन्द्र सिंह के बांटेड के होर्डिग लगा रहे थे।

जितेन्द्र ने जब होर्डिग लगाने से मना किया तो इन लोगो ने गाली गलोज करते हुए जाति सूचक शब्दो का प्रयोग किया। और जान से मारने कि नितय से व्यापारी नेता सचिन बाथम और सुरेन्द्र सेठ ने फांयरिंग शुरू कर दी। वह किसी तरह से इन लोगो से जान बचाकर थाने पहुचा पर पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नही की। आज जब पत्रकार जगेन्द्र सिंह ने होर्डिग मामले में भख हडताल शुरू की तब पुलिस ने जितेन्द्र कि भी रिपोर्ट दर्ज की।

पत्रकारों का आरोप है कि जगेंद्र की छवि धूमिल करने के खिला इन लोगों ने ही अपमानजन शब्द लिखे होर्डिंग लगवाए। सीएम ने ज्ञापन के आधार पर दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश थाना सदर बाजार पुलिस को कर दिए है।

इस मौके पर दीप श्रीवास्तव, सौरभ दीक्षित, अमित,अम्बुज मिश्र, रीतेश माथुर, पियूष दुवे, सुशील शुक्ला, प्रेमशंकर गंगवार, अमित गुप्ता,कमल सिंह, हेमंत डे, सुयश सिन्हा, विजय शुक्ला, विनीत सैनी, विजय भारती,गोविंद अवस्थी, विनीत गुप्ता, राजीव गुप्ता, जितेंद्र सिंह, अवनीश मिश्र,आदर्श मिश्र, रोहित यादव, अभिनव मिश्रा, अभिनय गुप्ता, रवि शर्मा, साजिद खां, सचिन गुप्ता, शानू, शान मोहम्मद, ओमप्रकाश, मनोज कुमार आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com