Home > Sports > Cricket > हरियाणा की शामिया बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन

हरियाणा की शामिया बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन

टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के बाद देश की एक और बेटी पाकिस्तानी क्रिकेटर से निकाह करने जा रही है।

एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर नूंह की शामिया आरजू की तेज गेंदबाज हसन अली से शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। यूं तो मेवात क्षेत्र से पाकिस्तान में सैकड़ों रिश्ते हो चुके हैं, लेकिन 20 अगस्त को होने वाला यह विवाह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली और नूंह के चंदेनी निवासी शामिया की दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में शादी होगी।

शामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने बताया कि परिवार के दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं। इनमें शामिया, बेटा अकबर अली, पत्नी रहीशा, दामाद अलताफ हुसैन, बेटी बिलकिस, भाई हनीस अहमद, बेटी मुमताज व केशर जहां सहित परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है चाहे इंडिया में हो या फिर पाकिस्तान में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बंटवारे के समय हमारे रिश्तेदारों सहित बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान चले गऐ थे। आज भी उनसे बातें होती रहती हैं।

शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (ऐरोनेटिकल) की डिग्री ली है। पहले उसकी जेट ऐवरवेज में नौकरी लगी थी। फिलहाल वह तीन साल से एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर कायर्रत हैं।

लियाकत अली ने बताया कि हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे के समय पाकिस्तान के पूर्व सांसद एवं पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर और मेरे दादा सगे भाई थे।

उनके परिवार फिलहाल पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहते हैं। उनके जरिए ही शामिया का रिश्ता तय हुआ है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com