Home > Active leaders > शाजिया इल्मी, अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी

शाजिया इल्मी, अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी

AAP leader Shazia ILMIनई दिल्ली – आप में शामिल रहीं शाजिया इल्मी ने आखिरकार पाला बदल ही लिया। अब वे दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी। चुनाव की घोषणा होने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में दल-बदल की खबरें बढ़ गईं हैं। मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कांग्रेस व आप के कुछ नेताओं के भाजपा में शामिल होने का दावा किया था।

सूत्रों के अनुसार, शाजिया के इस कदम को ज्यादा चौंकाने वाला नहीं माना जाना चाहिए क्योंकि हालिया समय में उनकी गतिविधियों से लग रहा था कि वे भाजपा के करीब जा रहीं हैं।

आप से अलग होने के बाद से शाजिया खुलेआम अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी की आलोचना कर रहीं थीं। यहां तक कि पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के साथ झाड़ू लगाने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ भी की।

शाजिया इल्मी ने गाजियाबाद से आम आदमी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन जमानत जब्त करवा बैठी थीं। Shazia Ilmi
शाज़िया इल्मी एक भारतीय राजनीतिज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता है। वह पहले स्टार न्यूज पर एक टेलीविजन पत्रकार और एंकर थीं। इन्‍होंने आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर इसमें अपनी सदस्‍यता ले ली थी। इन्‍होंने आम आदमी पार्टी में बतौर कार्यकर्ता रहकर लोकसभा चुनाव २०१४ में गाजियाबाद से अपना नामांकन दाखिल किया था। लेकिन इन्‍हें यहॉ हार का सामना करना पडा। वह दिल्‍ली से चुनाव लडना चाहती थी, परंतु उन्‍हें गाजियाबाद का टिकट दिया गया। दिनांक २४ मई २०१४ को पार्टी की आंतरिक कलह से परेशान होकर इन्‍होंने आम आदमी पार्टी के सभी पदों से अपना इस्‍तीफा दे दिया



Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .