Home > Crime > शीना हत्याकांड: पुलिस के हाथ कोई खास सुराग नहीं लगा

शीना हत्याकांड: पुलिस के हाथ कोई खास सुराग नहीं लगा

 sheena-bora

मुंबई- देश की सबसे उलझी हुई मर्डर मिस्ट्री शीना हत्याकांड को सुलझाने में मुंबई पुलिस के भी पसीने छूट रहे हैं। 13 दिन, 200 घंटे और 3 मुलजिमों के अलावा कई अन्य लोगों से पूछताछ के बाद भी पुलिस के हाथ कोई खास सुराग नहीं लगा है। आज तीनों आरोपियों की रिमांड खत्म हो रही है और पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

यदि रिमांड आगे नहीं बढ़ी तो आरोपियों इंद्रणी, संजीव और श्याम को जेल भेजा जाएगा। इस बीच पुलिस अभी तक इस मामले में कामयाब नहीं दिख रही। कुछ सबूत हैं जिसके दम पर मुंबई की पुलिस शीना मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जुटी है । दस दिन से शीना की मां इंद्राणी पुलिस के कब्जे में है। लेकिन सुलझने के बजाए हत्या की गुत्थी उलझती ही जा रही है।

इधर मुंबई पुलिस के कमिश्नर राकेश मारिया ने कहा है कि मीडिया सबसे बड़ा चैलेंज बन रहा है वर्ना केस में तो सबकुछ साफ है, मीडिया पुलिस के काम में हस्तक्षेप कर रहा है। आॅफिस में या स्टूडियो में बैठकर कोई कुछ बोल देगा तो क्या कोर्ट उसे सबूत मान लेगा? मैं अगर मीडिया से कुछ कहूंगा तो क्या उसे कोर्ट मानेगा? यानि मीडिया में जो बातें चल रही हैं उनसे मुंबई पुलिस के कमिश्नर पूरी तरह सहमत नहीं हैं। मुंबई की इस सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री को लेकर पुलिस ने अब तक मीडिया से कोई जानकारी साझा नहीं की है।

राकेश मारिया के मुताबिक न्यूज चैनल खुद आरोपी को इंटेरोगेट कर रहे हैं। पुलिस स्टेशन को मीडिया ने घेर रखा है. वो लोगों का दिमाग डाइवर्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, हमें सबूत जुटाने और पूछताछ करने में भी मीडिया की वजह से परेशानी हो रही है शीना की हत्या साल 2012 में हुई थी। लेकिन इसका खुलासा पिछले महीने हुआ। इस केस में आरोपी खुद शीना की मां इंद्राणी है।

लेकिन हत्या का मकसद साफ नहीं होने की वजह से असली कातिल का पता नहीं चल पा रहा है . पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने कहा है कि मैं इस केस को दिल्ली का आरुषि केस नहीं बनने दूंगा।

मुंबई पुलिस की इज्जत मेरे हाथ में है। इसलिए मैं दूसरे ही दिन इंद्राणी से पूछताछ करने पहुंचा। मेरी टीम दिन-रात उन तीनों आरोपियों से पूछताछ में लगी है। शिफ्ट में पुलिस आॅफिसर्स की ड्यूटी लगाई है। मेरे कई आॅफिसर ड्राइवर की गिरफ्तारी वाले दिन से अपने घर नहीं गए हैं। आरोपियों के साथ थाने में रह रहे हैं।

शीना केस की जांच में पुलिस कमिश्नर की सक्रिय भूमिका की काफी चर्चा हो रही है।  महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शीना केस पर सारा ध्यान लगाने के लिए पुलिस पर निशाना साधा है। फणवीस ने कहा है कि पुलिस मीडिया में चर्चित शीना केस पर काफी ध्यान दे रही है। लेकिन उसे उतना ही ध्यान ऐसे केस पर भी लगाना चाहिए जिस पर मीडिया का ध्यान नहीं है। एजेंसी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .