Home > India News > UP में शीला दीक्षित कांग्रेस की सीएम पद की उम्मीदवार

UP में शीला दीक्षित कांग्रेस की सीएम पद की उम्मीदवार

sheela dixit uttar pradesh chief minister candidatesलखनऊ- कांग्रेस ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनावों में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित उसकी ओर से सीएम पद का चेहरा हैं। कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने ये घोषणा करते हुए, शीला दीक्षित पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब दिया।

शीला दीक्षित के बचाव में उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार के आरोप, हज़ारों करोड़ के आरोप छत्तीसगढ, राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों पर भी हैं और कई मंत्रियों पर भी हैं। यदि उन आरोपों के जवाब में ये तीन मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा देते हैं तो हम यूपी में अपने मुख्यमंत्री के उम्मीदवार को वापस ले लेंगे। [expand title=”आगे पढ़े”]

संजय सिंह कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष होंगे जबकि प्रमोद तिवारी समन्वय समिति के प्रमुख होंगे। कई वरिष्ठ नेताओं जैसे रीता बहुगुणा जोशी, मोहसिना किदवई को भी इस समिति में जगह दी गई है। आरपीएन सिंह को यूपी कांग्रेस का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

नाम का ऐलान होने के बाद शीला ने कहा कि जिम्मेदारी के लिए हाईकमान का शुक्रिया। ये चुनाव मेरे लिए चुनौती है। हम सब मिलकर मिलकर मेहनत करेंगे और कांग्रेस के लिए अच्छे नतीजे आएंगे। प्रियंका गांधी के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिल्कुल चाहूंगी कि प्रियंका रायबरेली से बाहर कैंपेन करें। वो बहुत लोकप्रिय नेता हैं। शीला ने अपने उपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर ये भी कहा कि आरोप गलत हैं और राजनीति से प्रेरित हैं। मेरे पास कोई समन नहीं आया है। [/expand]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .