Home > Sports > Cricket > IPL महाराष्ट्र के बाहर शिफ्ट करना स्थायी हल नहीं- धोनी

IPL महाराष्ट्र के बाहर शिफ्ट करना स्थायी हल नहीं- धोनी

Mahendra Singh Dhoni captain can leaveमुंबई- पानी के संकट से त्रस्त महाराष्ट्र में होने वाले आईपीएल मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी राय रखते हुए कहा कि मैचों का स्थल बदलना इस संकट का स्थायी हल नहीं है। इसके लिए दीर्घकालिक समाधान की जरूरत है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में तीन बड़े शहरों मुंबई, पुणे और नागपुर में कुल 20 मैच खेले जाएंगे, जिसमें से एक कल वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

जब धोनी से महाराष्ट्र में सूखे के बारे में उनके विचार देने के लिये पूछा गया तो धोनी ने कहा कि अगर आप देखो तो ये सभी सवाल सुनने में अच्छे लगते हैं, मुझे लगता है कि इसका दीर्घ कालिक निवारण करना अहम है। राज्य में पीने योग्य पानी का संकट है, जिससे आईपीएल मैच के आयोजन को लेकर काफी विवाद हो रहा है और बम्बई उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर स्टेडियमों की पिचों के रखरखाव के लिये भारी मात्रा में पानी के इस्तेमाल को चुनौती दी गई। इससे आईपीएल के सभी मैचों को महाराष्ट्र से बाहर करने की मांग की जा रही है।

धोनी ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आईपीएल का पांचवां, छह या सातवां मैच हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कुछ ज्यादा फर्क पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लेकिन हमें इसका लंबे समय के लिये निवारण ढूंढना होगा। हम किस तरह से सुनिश्चित करें कि जहां पानी की कमी हो, पानी उन इलाकों में भेजा जाये। धोनी ने कहा कि मैंने टीवी पर जो देखा है, वहां कुछ बांध ऐसे हैं, जहां केवल एक या दो प्रतिशत ही पानी बचा है। इसलिये हमें इसका दीर्घ कालिक समाधान ढूंढना होगा।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .