Home > 18+ News Adult > खूबसूरत दमकती त्वचा का राज सेक्स से

खूबसूरत दमकती त्वचा का राज सेक्स से

खूबसूरत दमकती त्वचा का राज, किसी क्रीम या कॉस्मेटिक में नहीं है, प्राकृतिक रूप से उन लोगों की त्वचा कसी हुई और आकर्षक होती है जो नियमित रूप से व स्वस्थ तरीके से सेक्स करते हैं। यह हमारा नहीं, स्कॉटलैंड स्थित रॉयल एडिनबर्ग हॉस्पिटल के शोधकर्ताओं का कहना है।

शोधकर्ताओं के मुताबिक युवा दिखने के लिए और चेहरे पर निखार लाने के लिए कॉस्मेटिक्स के इस्तेमाल के बजाय बस सेक्स करने की जरूरत होती है।

शोधकर्ताओं ने ‘इस असली’ जरूरत पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कम अंतराल पर सेक्स करने से (हफ्ते में कम से कम तीन बार) आदमी की उम्र उसकी असली उम्र की तुलना में कम दिखती है।

उन्होंने बताया कि सेक्स क्रिया में रमना, कसरत करने के समान है, क्योंकि सेक्स करना शारीरिक गतिविधियों यानी कसरत की श्रेणी में आता है। नतीजतन, चेहरा खिल उठता है और शरीर की सम्पूर्ण त्वचा में ‘कसाव’ आता है।

शोधकर्ताओं ने इस बारे में एहतियाती तौर पर कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं, वे हैं प्रेमपूर्ण आलिंगन-चुम्बन, एकनिष्ठ सेक्स यानी सिर्फ पत्नी के साथ ही सेक्स करने से ही इसका मनचाहा नतीजा मिलता है,क्योंकि जहां एक ओर इधर-उधर जाने से सेक्सुअल डिसीज होने का खतरा रहता है, वहीं दूसरी ओर बिना किसी पूर्व तैयारी या ‘फोरप्ले’ के बिना किए गए सेक्स से तनाव बढ़ता है।

शोध में इस पहलू पर भी गौर किया गया है कि चोरी-छिपे किए सेक्स से मन में डर-भय भी पैदा होता है, जो मानसिक व शारीरिक रूप से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है। नतीजतन बूढ़े होने की प्रक्रिया में तेजी आ जाती है। लिहाजा भयमुक्त सेक्स क्रिया का सम्पन्न होना जरूरी है और यह सिर्फ पत्नी के साथ ही संभव है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .