Home > India > BMC: बीजेपी-शिवसेना ढाई-ढाई साल के लिए मेयर बनाएं- RSS

BMC: बीजेपी-शिवसेना ढाई-ढाई साल के लिए मेयर बनाएं- RSS

मुंबई– महाराष्ट्र मुंबई में बीएमसी चुनाव के खंडित नतीजे आने के बाद से जारी गतिरोध के बीच एक नया फॉर्मूला सामने आया है। आरएसएस के वरिष्ठ विचारक एमजी वैद्य ने कहा है कि बीजेपी और शिवसेना ढाई-ढाई साल के लिए अपना मेयर बिठा सकते हैं।

सरकार का रिमोट कंट्रोल RSS के पास नहीं….

बृहन्मुंबई महानगर पालिका के चुनाव में बंटे हुए नतीजे आने के बाद से गतिरोध बरकरार है, लेकिन क्या जिस चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना ने बरसों पुराना नाता तोड़ दिया अब उसी चुनाव के नतीजे दोनों को फिर दोस्त बना सकते है ?

RSS कार्यकर्ताओं को हथियार रखने दो ,खुद कर लेंगे रक्षा

पहल बीजेपी खेमे से ही हो रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बाद अब आरएसएसके वरिष्ठ विचारक एमजी वैद्य ने सुझाव दिया है कि दोनों पार्टियां ढाई-ढाई साल के लिए मेयर पद अपने पास रख सकती हैं और पहला मौका शिवसेना को मिलने चाहिए, क्योंकि उसके दो पार्षद ज्यादा हैं।

बच्चे पैदा करने से हिंदुओं को किसने रोका: RSS प्रमुख

बीएमसी चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। हालांकि, शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है, लेकिन दूसरे नंबर पर रही बीजेपी भी सीटों के मामले में शिवसेना के करीब ही है। 227 सीटों वाली बीएमसी में शिवसेना को 84, बीजेपी को 82, कांग्रेस 31, एनसीपी को 7 और एमएनएस को 7 सीटें मिली हैं।

दलितों को लुभाने में लगी RSS

बहुमत का आंकड़ा 114 होता है. अब तक जोड़ तोड़ में 4 पार्षद शिवसेना और एक पार्षद बीजेपी के साथ जाने का एलान किया है। ऐसे में कांग्रेस की अहमियत बढ़ गई है, लेकिन वैद्य के मुताबिक अगर शिवसेना कांग्रेस से गठबंधन करती है तो संकट महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार पर भी आ सकता है।

BJP-RSS देश के संविधान और तिरंगे को बदलने की कोशिश में- कन्हैया

स्थानीय निकायों में कांग्रेस से हाथ मिलाएगी राकांपा
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र के उन सभी नगर निगमों और जिला परिषदों में कांग्रेस से हाथ मिलाएगी, जहां हाल में चुनाव हुए हैं। नांदेड़ में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण इस सिलसिले में पहले ही बात कर चुके हैं।

सेक्स निजी मामला, समलैंगिकता अपराध नहीं है- RSS

उन्होंने कहा कि यदि राकांपा और कांग्रेस में तालमेल हो जाता है, तो 17-18 जिला परिषदों में हम सत्ता में आ सकते हैं। कुल मिलाकर 25 जिला परिषदों के लिए हाल में चुनाव हुआ है। गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए जल्द ही मुंबई में दोनों पार्टियों के नेताओं की बैठक होगी।

कन्हैया ने RSS, मोदी को गाली दी जीभ काट दो- भाजपा नेता

राज्य में मध्यावधि चुनाव की आशंका पर पवार ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के रवैये को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि वे सरकार से अलग होने जा रहे हैं। लेकिन, यदि ऐसा होता है, तो हम मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com