Home > India > टुटा भाजपा-शिवसेना गठबंधन, एक दूसरे पर साधा निशाना

टुटा भाजपा-शिवसेना गठबंधन, एक दूसरे पर साधा निशाना

मुंबई- मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन की गुंजाइश खत्म करने पंचायत ट्वीट पर कहा , “सत्ता यह साध्य नही, साधन है विकास का ! जो आए उसके साथ, जो ना आए उसके बिना…पविर्तन तो होकर ही रहेगा !”

भाजपा-शिवसेना में और बढ़ेगी तकरार !

बता दें कि मुंबई के निकाय चुनाव में शिवसेना ने अकेले उतरने का ऐलान किया है। शिवसेना महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन सरकार का हिस्सा है, लेकिन बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच पिछले कई दिनों से तनातनी जारी थी। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीएमसी चुनावों में बीजेपी को देख लेने की भी चुनौती दी।

असादुद्दीन ओवैसी भारी पड़े राज ठाकरे पर

उद्धव ठाकरे ने यहां बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘शिवसेना के 50 साल के इतिहास में गठबंधन के चलते 25 साल बर्बाद हुए हैं। हम सत्ता के लालची नहीं हैं। ‘ इसके साथ उद्धव ने बीजेपी में गुंडों की भरमार का आरोप लगाते हुए कहा, ‘उनके (बीजेपी) के पास पार्टी में कई गुंडे हैं, लेकिन हमारे पास गुंडे नहीं, मावला (सैनिक) हैं.’ उन्होंने कहा, ‘बीजेपी के पास हमारे सैनिकों से लड़ने की चुनौती नहीं है, इसलिए उन्होंने गुंडों को हायर कर लिया है।

शिवसेना प्रमुख ने नोटबंदी उद्देश्य पर सवाल उठाए

बता दें कि देश की सबसे नगरपालिका बीएमसी की 227 सीटों में से बीजेपी 114 यानी करीब आधी सीटों पर दावा कर रही थी, जबकि शिवसेना उसे महज 60 सीट देने की पेशकश कर रही। सीट बंटवारे पर बात न बन पाने के कारण बीएमसी चुनाव में दोनों दलों की राहें जुदा होने के कयास काफी पहले से लगाए जा रहे थे, जिस पर गुरुवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुहर लगा दी।

शिवसेना का यू-टर्न

गौरतलब है कि राज्य में बृहन्मुंबई नगर निगम के साथ नासिक, पुणे, कोल्हापुर और नागपुर नगर निगमों के लिए चुनाव 21 फरवरी को होना है और 23 फरवरी को इसके नतीजे घोषित होंगे। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com