Home > India > शिवसेना प्रमुख की ओर से अजमेर शरीफ में चादर पेश की

शिवसेना प्रमुख की ओर से अजमेर शरीफ में चादर पेश की

फोटो:किशोर सोलंकी

फोटो:किशोर सोलंकी

अजमेर – ख्वाजा साहब के 804 वें सालाना उर्स में शनिवार कोे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  की ओर से भेजी गर्इ चादर पेश की गर्इ व उनके द्वारा भेजा गया संदेश पढकर जायरीन को सुनाया गया।

ठाकरे की ओर से खिराजे अकीदत पेश करने के लिए महाराष्ट्र शिवसेना युवा इकार्इ के अध्यक्ष राहुल कनल के नेतृत्व में 10 पदाधिकारियों ने अजमेर पहुंचकर ख्वाजा साहब के पवित्रा मजार पर सूफी परम्परा के अनुसार जियारत कर चादर व फूल पेश किए। सभी को खादिम सैयद मोहम्मद आदिल ने जियारत करा तबर्रुक भेंट किया।

ठाकरे की तरफ से भेजे गए संदेश को पढकर जायरीन को सुनाया गया। ठाकरे ने ख्वाजा साहब के उर्स में शामिल होने वाले सभी जायरीन को मुबारकबाद देते हुए कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह साम्प्रदायिक सौहार्द का केंद्र है। यहां से अमन चैन, शांति और भार्इचारगी का संदेश सभी के लिए एक समान जारी है। हम सभी को उनकी जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिए और राष्ट्र के विकास में सहभागी बनना चाहिए।

ख्वाजा साहब के उर्स के मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्राी जीतनराम मंत्री ने भी अजमेर आकर अपनी ओर से ख्वाजा साहब के पवित्रा मजार पर चादर पेश की। उन्होंने बिहार की तरक्की के लिए दुआ मांगी। उन्होंने कहा कि ख्वाजा साहब की शिक्षाएं सभी को रोशनी दिखा रही है। हम सब उनके करम से देश के विकास में प्रयास कर रहे है।

रिपोर्ट : सुमित कलसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com