BJP के साथ गठबंधन नहीं, मगर PM पद के लिए नितिन गडकरी का करेंगे समर्थन- शिवसेना

0
29

नई दिल्ली: एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना पहले से यह कहती आ रही है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी के सात किसी भी तरह का गठबंधन नहीं करेगी। लेकिन अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम त्रिशंकु आने पर नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनकर उभर सकते हैं ऐसे में उनकी पार्टी उनका समर्थन करेगी।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर वहीं शब्द दोहराते हुए कहा कि शिवसेना के शब्दकोष में गठबंधन जैसा कोई शब्द नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल खुद की सोच रही है इसलिए हम भी केवल आपनी ही सोचेंगे। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब शिवसेना ने बीजेपी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की है। इससे पहले भी शिवसेना के नेता बीजेपी के रवैये पर नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं।

लंबे समय से बीजेपी और शिवसेना के बीच खटास देखे गए हैं। यहां तक कि संसद में भी शिवसेना बीजेपी के खिलाफ आवज बुलंद कर चुकी है। खासकर राफेल लड़ाकू विमान की खरीद मामले में कांग्रेस ने संयुक्त संसदीय आयोग (जेपीसी) की मांग की थी जिसका शिवसेना ने समर्थन किया था। खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र में अपने कार्यकर्ताओं को अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने की बात कह चुके हैं। हालांकि शिवसेना को जब भी मौका मिलता है बीजेपी पर हमला बोलती रहती है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने महागठबंधन को लेकर ही रही राजनीतिक पार्टियों की मोर्चाबंदी पर कहा कि बिना कांग्रेस के यह कामयाब नहीं होगा। उन्होंने कहा यदि महागठबंधन में कांग्रेसे नहीं शामिल हुई तो वे कामयाब नहीं होंगे। बता दें कि हाल ही में कोलकाता में महागठबंधन की रैली आयोजित की गई थी। जिसमें 20 से अधिक पार्टियों के नेता और प्रमुख शामिल हुए थे लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती ने इससे दूरी बनाई रखी। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रतिनिधि के रूप में पार्टी के दो नेताओं को रैली में शामिल होने के लिए भेजा था।