सरकार देश में जमा कालाधन निकाल कर दिखाए : शिवसेना - Tez News
Home > State > Delhi > सरकार देश में जमा कालाधन निकाल कर दिखाए : शिवसेना

सरकार देश में जमा कालाधन निकाल कर दिखाए : शिवसेना

arun-jaitleyनई दिल्ली [ TNN ] वित्तमंत्री अरूण जेटली ने मंगलवार को कहा कि कालेधन मामले को यूपीए और एनडीए के बीच मुद्दा ना बनाया जाए। कालेधन को वापिस लाना अहम है। राज्यसभा में कालेधन पर चल रही बहस का जवाब देते हुए जेटली ने कहा कि सरकार कालेधन के मामले पर काम कर रही है। साथ ही कहा कि यह अच्छी बात है कि हर कोई चाहता है कि कालेधन पर जल्द से जल्द काम हो।

जेटली ने कहा कि सरकार कालेधन मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक काम कर रही है। हमने जून में ही इस मामले में मौजूद जानकारी एसआईटी को सौंप दी थी। जेटली ने कहा कि विदेशी खातेदारों के नाम सार्वजनिक करने हैं या नहीं मुद्दा यह नहीं होना चाहिए। मुद्दा यह होना चाहिए कि उनके नाम के खुलासे का वक्त क्या हो। साथ ही उन्होंने बताया कि 427 खातों की अच्छी तरह पहचान कर ली गई है। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि 250 ने विदेश में खाते होने की बात मानी है।

वहीं दूसरी ओर कालाधन पर पीएम मोदी घेरते हुए माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि दोहरे कराधान समझौते (डीटीए) की आड में मोदी सरकार कालाधन की जानकारी देश को नहीं दे रही है जबकि सच यह है कि पूर्ववती राजग सरकार ने खुद इस तरह के 14 डीटीए समझौते किए थे। भारत ने इस तरह के डीटीए समझौते जिन-जिन देशों के साथ किए है। वे सब रद्द होने चाहिए और उनमें से गोपनीयता की शर्त खत्म होनी चाहिए।

इनके साथ ही भाजपा के साथी दल शिवसेना ने कहा कि देश में 600 खरब काला धन जमा है। विदेशों में कालाधन तो केवल 10 फीसद ही जमा है। अगर हिम्मत है तो सरकार देश में जमा कालाधन को तो निकाल कर दिखाए। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में कालेधन पर बहस में भाग लेते हुए कहा कि सब चाहते है कि क ालाधन वापस आए पर कालाधन कहां से वापस लाएंगे। 50 साल से हम विदेशों में जमा एक फुटी कौडी काला धन भी नहीं ला सके। काला धन हवा में तीर मारने जैसा है। भारत में इतना काला धन है, पहले तो उसे निकालो। उन्होंने कहा कि केवल दस प्रतिशत काला धन विदेश में है। 90 प्रतिशत काला धन तो देश भीतर ही है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com