Uddhav Thackeray

मुंबई- शिवसेना के मुखपत्र सामना में आज इस बात पर खुशी जाहिर की गई है कि पाकिस्तान उसे अपना शत्रु मानता है। सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि पाकिस्तान अगर उसे अपना शत्रु मानता है, तो यह उसके लिए ‘महावीर चक्र’ के समान है. शिवसेना ने लिखा है कि वह पाकिस्तान का विरोध करना जारी रखेगा और यह बात उसके लिए गर्व करने लायक है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग की थी कि वे शिवसेना को आतंकी संगठन घोषित करे. शि‍वसेना की ओर से लिखा गया है कि अगर वह पाकिस्तानी आतंकी के हिटलिस्ट में शामिल हैं, यह गर्व की बात है. पाकिस्तान का उसे अपना दुश्मन मानना उसके लिए सिर पर ताज रखने के समान है ।

शिवसेना ने अपने लेख पर अन्य दलों पर इस बात के लिए निशाना साधा है कि वे अपने वोटबैंक के लिए पाकिस्तानियों की जी-हूजूरी करते हैं. जबकि वह इसे अपना अपमान मानता है. गौरतलब है कि पिछले महीने शिवसेना के विरोध के कारण पाकिस्तानी गायक गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा था।

साथ ही पूर्व भाजपा नेता सुधींद्र कुलकर्णी को भी शिवसेना का विरोध सहना पड़ा था. सुधींद्र कुलकर्णी ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री कसूरी की किताब का विमोचन कार्यक्रम मुंबई में आयोजित करवाया था, जिसके कारण शिवसेना ने उनके मुख पर कालिख पोत दी थी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here